September 20, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कोरोना वैक्सीन लगाने से बीमार पड़ा वॉलेंटियर, जॉनसन एंड जॉनसन ने रोका ट्रायल:-

1 min read

बाजार में जल्द ही कोरोना वैक्सीन आने की उम्मीद कर रहे लोगों को उस समय बड़ा झटका लगा जब जॉनसन एंड जॉनसन को वैक्सीन का ट्रायल अस्थायी रूप से बंद करना पड़ा। दरअसल कंपनी ने यह कदम उस समय उठाया जब वैक्सीन लगाने के बाद एक शख्स बीमार पड़ गया।

AstraZeneca paused trial of coronavirus vaccine after a volunteer developed  illness | ब्रिटेन की कंपनी एस्ट्राजेनेका ने कोरोना वैक्सीन की ट्रायल रोकी,  टेस्टिंग में शामिल एक ...

जॉनसन एंड जॉनसन ने इस मामले में बयान जारी कर कहा कि एक वॉलेंटियर के बीमार होने के कारण कंपनी ने अपने ट्रायल को अस्थायी रूप से रोक दिया है।

जॉनसन एंड जॉनसन ने हाल ही में इस वैक्सीन के आखिरी फेज का ट्रायल शुरू किया था। ट्रायल शुरू करते समय कंपनी ने कहा था कि अमेरिका, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, चिली, कोलंबिया, मैक्सिको और पेरू में 60 हजार लोगों पर वैक्सीन का ट्रायल किया जाएगा।

Covid-19 Vaccine Latest News: क्यों रोकना पड़ा Oxford की कोरोना वैक्सीन का  ट्रायल, सबसे ज्यादा जगा रही थी उम्मीद - The Financial Express

अमेरिका में चार वैक्सीन क्लिनिकल ट्रायल के आखिरी फेज में हैं। इनमें से एक जॉनसन एंड जॉनसन की एडी26-सीओवी2-एस वैक्सीन भी शामिल है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.