May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बिहार में भाजपा के फ्री कोरोना वैक्सीन वादे पर बोले उद्धव ठाकरे, अन्य राज्य के लोग बांग्लादेश या कजाखस्तान से हैं:-

1 min read

मुंबई: बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी द्वारा फ्री कोरोना वैक्सीन के वादे पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने निशाना साधा है। ठाकरे ने दशहरा रैली में सवाल पूछा है कि क्या दूसरे राज्य के लोग बांग्लादेश या फिर कजाखस्तान से हैं।

BJP के फ्री कोरोना वैक्सीन वादे पर बोले उद्धव ठाकरे, कहा- PM मोदी भारत को...

दशहरा रैली में उद्धव ठाकरे ने कहा, ”आप (बीजेपी) बिहार में मुफ्त कोविड-19 टीके का वादा करते हैं, तो क्या फिर अन्य राज्यों के लोग बांग्लादेश या कजाखस्तान से हैं।” उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को उनकी 11 महीने पुरानी सरकार को गिराने की चुनौती दी और कहा कि पार्टी को देश पर अधिक ध्यान देना चाहिए।

वहीं, जीएसटी मुद्दे पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह व्यवस्था विफल हो गई है, प्रधानमंत्री को इसे स्वीकार करना चाहिए और पुरानी व्यवस्था को फिर से लागू करना चाहिए। उद्धव ठाकरे ने कहा कि जो लोग अब हमारे हिंदुत्व पर सवाल उठा रहे हैं, वे बाबरी मस्जिद गिराए जाने के समय शर्मिंदा महसूस कर रहे थे।

बता दें कि इस साल की शिवसेना की दशहरा रैली महत्वपूर्ण थी, क्योंकि यह पहली बार है जब शिवसेना प्रमुख भी महाराष्ट्र के सीएम हैं। यह भी पहली बार है कि भव्य वार्षिक रैली शिवाजी पार्क मैदान में आयोजित नहीं की गई थी – जहां यह पारंपरिक रूप से आयोजित की जाती रही है। इसके पीछे की वजह कोरोना वायरस महामारी रही। वहीं, इस रैली को शिवसेना के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर लाइव स्ट्रीम किया गया।

उद्धव ठाकरे ने फ्री वैक्सीन के बहाने PM मोदी को PoK का पाठ पढ़ा डाला - Uddhav  Thackeray targets Narendra Modi over Free Vaccine and Pok debate

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को पटना में बिहार चुनाव के लिए बीजेपी का संकल्‍प पत्र जारी किया था। इसमें शामिल 11 संकल्‍पों में पहला संकल्‍प मुफ्त कोरोना वैक्‍सीन लगाने का है। निर्मला ने कहा था कि बिहार में सरकार बनने पर जैसे ही भारत में आईसीएमआर द्वारा कोरोना वैक्सीन के टीके को मंजूरी दी जाएगी, बिहार के सभी लोगों को मुफ्त टीकाकरण की सुविधा दी जाएगी। इस वादे के फौरन बाद बिहार के चुनावी महासमर नया घमासान छिड़ गया। कांग्रेस और अन्‍य विपक्षी पार्टियां जहां मौत का भय दिखाने का आरोप लगाकर इसकी आलोचना कर रही हैं वहीं यह मामला अब चुनाव आयोग की दहलीज पर भी पहुंच गया। सामाजिक कार्यकर्ता साकेत गोखले ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.