May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बिडेन के मुख्य सलाहकारों में भारतीय मूल के 2 अमेरिकी है शामिल :-

1 min read

भारतीय मूल के 2 प्रख्यात अमेरिकी शख्स डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन के मुख्य सलाहकारों में शामिल हैं, जो कोरोनावायरस महामारी से लेकर अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने, विदेश नीति और जलवायु परिवर्तन जैसे मामलों में उन्हें सलाह दिया करते हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में यह बात कही गई है।

‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि महामारी पर उन्हें सलाह देने वालों में अमेरिका के पूर्व सर्जन जनरल डॉ. विवेक मूर्ति शामिल हैं। मूर्ति की नियुक्ति पूर्व राष्ट्रपति राष्ट्रपति बराक ओबामा ने की थी वहीं बिडेन को आर्थिक मुद्दों की जानकारी हॉर्वर्ड के अर्थशास्त्री राज चेट्टी दे रहे हैं।

US Election 2020 Joe Biden starts a campaign in 14 languages including Hindi

मूर्ति और खाद्य एवं औषधि प्रशासन के पूर्व प्रमुख डेविड केसलर उन लोगों में शामिल हैं, जो बिडेन प्रचार अभियान की ओर से की गई एक कॉन्फ्रेंस कॉल पर थे, तभी इस बात का पता लगा था कि सीनेटर कमला हैरिस के साथ यात्रा करने वाले 2 लोगों में कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

रिपोर्ट में कहा गया कि बिडेन अक्सर विशेषज्ञों के साथ अपनी बातचीत का जिक्र करते है और डॉ. मूर्ति और डॉ. केसलर चिकित्सा क्षेत्र के 2 दिग्गज हैं जिनसे जन स्वास्थ्य संकट के वक्त बिडेन ने परामर्श लिया था।

रिपोर्ट में केसलर के हवाले से कहा गया कि महामारी के शुरुआती दिनों में वे और मूर्ति बिडेन को प्रतिदिन या सप्ताह में 4 बार जानकारी दिया करते थे। अर्थव्यवस्था पर सलाह लेने के लिए बिडेन का दायरा बहुत बड़ा है और वे सैकड़ों नीति विशेषज्ञों से परामर्श लेते हैं।

फेडरेशन रिजर्व की पूर्व अध्यक्ष जेनेट एलेन ने कहा कि अर्थव्यवस्था पर बिडेन को जानकारी देने वालों में चेट्टी शामिल हैं जिन्होंने आर्थिक गतिशीलता और इसके आधार पर अहम शोध किया है |

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.