September 25, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

ब्रिटेन में चाय है कोरोना का साया एक महीने का हो सकता है लॉकडाउन :-

1 min read

ब्रिटिश कैबिनेट कार्यालय मंत्री माइकल गोवे ने रविवार को कहा कि देश में अगर कोरोनावायरस के संक्रमण की दर पर्याप्त रूप से कम नहीं होती हे तो 1 महीने के लॉकडाउन का विस्तार किया जा सकता है। गोवे का यह बयान प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के उस बयान के बाद आया है जिसमे उन्होंने शनिवार को डाउनिंग स्ट्रीट से संवाददाता सम्मेलन में देश में 2 दिसंबर तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी।

ब्रिटेन में कोरोना की दूसरी लहर से बचने के लिए 'शीतकालीन लॉकडाउन' की  तैयारी, पीएम जॉनसन राष्ट्र को देंगे जानकारी

ब्रिटेन में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 23,254 नए मामलों की पुष्टि होने के बाद देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 10,34,914 पर पहुंच गई। इस दौरान कोविड-19 के 162 मरीजों की मौत होने से इस महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 46,717 हो गई है। लॉकडाउन के नए प्रतिबंधों के तहत लोगों को घर में ही रहना होगा।
हालांकि कुछ मामलों में जैसे काम, शिक्षा और व्यायाम के लिए घर से बाहर जाने की छूट दी गई है। लोगों को खाने-पीने की चीजें खरीदने के लिए अपने घरों से बाहर जाने की अनुमति होगी। इस वर्ष की शुरुआत में ब्रिटेन में लागू लॉकडाउन के विपरीत इस बार स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी खुली रहेंगी जबकि पब, बार और रेस्तरां बंद रहेंगे। साथ ही लग्जरी और मनोरंजन से जुड़े सभी स्थल और गैरजरूरी दुकानें भी बंद रहेंगी।

Boris Johnson to impose full lockdown in Britain again after second wave of  coronavirus

इस बीच ब्रिटेन की सरकार के वैज्ञानिक सलाहकार समूह ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में अप्रैल महीने की तरह कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ सकते हैं। गौरतलब है कि रूस, फ्रांस, ब्रिटेन, जर्मनी और स्पेन समेत कई अन्य यूरोपीय देशों में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ये सभी देश जल्द से जल्द कोरोना वैक्सीन विकसित करने की कोशिश कर रहे हैं|

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.