May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

गृह मंत्रालय का आदेश, मजदूरों को न हो कोई कष्ट:-

1 min read

कोरोना वायरस से फैलते महामारी की वजह से केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया हैं। जिसके कारण बड़े बड़े शहरों से लोग अपने घर की ओर पलायन कर रहे हैं। दिल्ली, मुंबई जैसे बड़े शहरों में रह रहे मजदूर की हुजूम बड़ी मात्रा में अपने घर की ओर जाते हुए दिखा हैं। उनका कहना हैं कि उन्हें वो लोग जहाँ रह रहे हैं वहां से उनको निकाला जा रहा हैं।

Meeting Of Union Ministers And Health Officials In Home Ministry Regarding  Corona - कोरोना को लेकर गृह मंत्रालय में केंद्रीय मंत्रियों और स्वास्थ्य  अधिकारियों की बैठक - Amar Ujala ...

वहीँ अब उनके पास कोई रोजगार नहीं है। उनका कहना है कि कोरोना के वजह से अब 3-4महीने तक अब काम नहीं चलेगा। अब ऐसे में घर चलना काफी मुश्किल हो जायेगा। ऐसे में घर जाने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं हैं।

वहीँ जो मजदूर घर जाते समय किसी दूसरे राज्य में फस गए हैं उनको लेकर गृह मंत्रालय ने निर्देश जारी किये हैं। गृह मंत्रालय का निर्देश है कि उन राज्यों को सभी मजदूरों की सुविधाओं का ध्यान रखना हैं। साथ ही साथ गृह मंत्रालय ने उन सभी राज्यों से मजदूरों के लिए बने अस्थायी निवास में उनके खाने-पीने और अन्य आवश्यक सुविधाओं को अच्छे से पूर्ति करने को कहा हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.