May 2, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

अर्नब गोस्वामी को बेल्ट से पीटती महाराष्ट्र पुलिस की वायरल तस्वीरों का पूरा सच :-

1 min read

रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनपर एक इंटीरियर डिजाइनर को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगा है। गिरफ्तारी के बाद अर्नब ने पुलिस पर उनके साथ मारपीट का आरोप लगाया है। अब सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें एक शख्स जमीन पर पड़े नजर आ रहा है। एक पुलिस वाला उस शख्स के पैर को पकड़े दिखाई दे रहा है। वहीं, दूसरा पुलिसवाला उसके मुंह पर पैर रखकर बेल्ट से मारता नजर आ रहा है। दावा किया जा रहा है कि पुलिस जिस शख्स को पीट रही है, वो अर्नब गोस्वामी है।

मेरे पत्रकारों को रिहा करो': महाराष्ट्र सरकार को अर्नब गोस्वामी की दो टूक

तस्वीरें शेयर करते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा- “यह खाकी का जूता अर्नब पर नहीं है, ये वो इटालियन की जूती पूरे भारत के हिन्दु और हिन्दुत्व को रौंद रही है।। यह बेल्ट से उसकी खाल नहीं उधेड़ी जा रही है।। यह तुम्हारी और हमारी चमड़ी अंगरेजों के द्वारा उधेड़ती रही है। पत्रकार हूँ कोई आंतकवादी नहीं हूँ।”वहीं एक अन्य यूजर ने तस्वीरें शेयर करते हुए महाराष्ट्र सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है |

Uttar Pradesh photo viral as mumbai police's treatment of republic's arnab  goswami in police station. | क्या मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी की थाने में  जमकर पिटाई की?

वायरल तस्वीरों को रिवर्स सर्च करने पर हमें 11 जनवरी 2020 की एक न्यूज रिपोर्ट मिली, जिसके मुताबिक यूपी में मोबाइल चोरी के आरोपी युवक को पुलिसकर्मियों ने बुरी तरह पीटा था और तस्वीरें उस वक्त की हैं।

इसके बाद हमने इंटरनेट पर कुछ कीवर्ड्स की मदद से सर्च किया, तो हमें कई मीडिया रिपोर्ट्स मिलीं। इन रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपी के देवरिया में तीन पुलिसवालों ने पुलिस स्टेशन में मोबाइल चोरी के आरोपी के मुंह पर पैर रखकर बेरहमी से पीटा था। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी तीनों सिपाहियों को निलंबित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

Fact Check: अर्नब गोस्वामी के साथ मुंबई पुलिस ने की मारमीट ! जानें वायरल  फोटो का सच | Fact Check : viral Photo Of Arnab Goswami Tortured By Mumbai  Police? know the reality dva

अर्नब गोस्वामी को अलीबाग कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. साथ ही, कोर्ट ने गोस्वामी का वो आरोप भी खारिज कर दिया, जिसमें वो कह रहे थे कि पुलिस ने उनके साथ जोर-जबरदस्ती की है. बता दें, अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी के बाद रिपब्लिक टीवी ने अर्नब के घर के लाइव फुटेज दिखाए थे, जिसमें पुलिस और अर्नब के बीच झड़प होती दिख रही है। एक वीडियो में अर्नब गोस्‍वामी पुलिस की वैन में पुलिस द्वारा ले जाते हुए कह रहे हैं- मुझे पुलिस ने पीटा है।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.