July 21, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बैंक वैन से 60 लाख रुपए लूटने वाले 2 आतंकी ढेर :-

1 min read

सुरक्षाबलों ने कश्‍मीर में उन 2 आतंकियों को मंगलवार को ढेर कर दिया जिन्‍होंने पिछले सप्‍ताह बैंक की वैन से 60 लाख रुपए लूटे थे। फिलहाल ऑपरेशन जारी था, क्‍योंकि सुरक्षाबलों को आशंका है कि और आतंकी आसपास हो सकते हैं। दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां के कुटपोरा इलाके में जारी गोलीबारी में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है। पुलिस एक वरिष्ठ अधिकारी ने 2 आतंकियों के मरने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि ये आतंकी हाल ही में शोपियां में जेके बैंक की कैश को लूट में शामिल थे। इन्होंने ही वैन से 60 लाख रुपए लूटे थे।

जम्मू-कश्मीर में LOC पर सेना ने नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, 1 आतंकी को किया  ढेर - uttamhindu

अधिकारी ने कहा कि हमने उन्हें आत्मसमर्पण का पूरा मौका दिया था। उनके परिजनों ने भी उन्हें समझाया, परंतु उन्होंने ऐसा करने से इंकार कर दिया। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर शोपियां में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है।

पुलिस ने विशेष सूचना मिलने पर मंगलवार को तड़़के जिला शोपियां के कुटपोरा इलाके में पुलिस के एसओजी के विशेष दल, सेना की 34 आरआर और सीआरपीएफ के जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। सुरक्षाबलों ने अभी इलाके में पहुंच तलाशी अभियान शुरू ही किया था कि एक मकान में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु वे नहीं माने। दोनों और से भारी गोलीबारी हो रही थी।
इस बीच सुरक्षाबलों को स्थानीय लोगों से पता चला कि मकान में छिपे 3 आतंकवादियों में से 2 आतंकी स्थानीय हैं। वे हाल ही में आतंकी संगठन में शामिल हुए हैं। सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को समझाने के लिए उनके परिजनों को भी बुलाया।

बताया जा रहा है कि लाउडस्पीकर की मदद से आतंकियों के परिजनों ने उन्हें परिवार का हवाला देते हुए कई बार सुरक्षाबलों के सामने हथियार डालने के लिए कहा परंतु वे नहीं माने। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के परिजनों को वापस भेज दिया और एक बार फिर दोनों ओर से गोलीबारी तेज हो गई है। आतंकी फरार न हो, इसके लिए सुरक्षाबलों ने पहले से ही पूरे इलाके की घेराबंदी कर रखी थी।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.