July 21, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

एसपीएम में तैनात सीआइएसएफ जवानों ने ग्राम पर्रादेह में चलाया जागरूकता अभियान :-

1 min read

होशंगाबाद। प्रतिभूति कागज कारखाना (एसपीएम) में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के अधिकारियों व जवानों ने मुख्यालय से छह किमी दूर ग्राम पर्रादेह में बुधवार सुबह 8 बजे जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए जाने वाले प्रयासों को लेकर चौपाल में चर्चा की गई। सीआइएसएफ कमांडेंट वैभव दुबे, कंपनी कमांडर विजेंद्र यादव, ग्राम सरपंच कन्हैया लाल, सचिव प्रभुदयाल तिवारी, रोजगार सहायक दीपक वर्मा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

प्रांतीय रक्षक दल के जवानों ने ड्यूटी लगाने को लेकर पूर्व शासनादेश के आधार  जिला अधिकारी को सौंपा ज्ञापन - Police Mukhbir

कमांडेंट दुबे ने कहा कि जागरूकता से ही इस बीमारी से बचा जा सकता है। सतर्क रहें, सुरक्षित रहें। उन्होंने लोगों से हमेशा मासक पहनने की अपील भी की। इस अवसर पर सरपंच कन्हैया ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान लॉकडाउन में नियम का पालन गांव के सभी लोगों ने किया था। कोरोना से बचने के लिए गांव में शासन की गाइड लाइन का पालन तो किया ही साथ ही खुद के भी दस नियम बनाए थे। इन नियमों को तोड़ने वाले लोगों को समझाइश भी दी गई थी। उल्लेखनीय है कि ग्राम पर्रादेह में करीब एक दर्जन लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे। संक्रमित लोगों के सवास्थ्य का ख्याल रखते हुए पूरी व्यवस्था गांव में ही गई थी। बुधवार सुबह करीब एक घंटे तक सीआइएसएफ अधिकारियों ने स्थानीय लोगों से चर्चा की व गांव की व्यवस्थाओं को भी देखा। कमांडेंट ने गांव में किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। इस अवसर पर गांव में फ्लैक्स लगाए गए व मास्क वितरण किया गया। ग्राम सरपंच ने बताया कि गांव में लगातार जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। गांव में रोजाना दवा का छिड़काव भी कराया जा रहा है व साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.