May 2, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

एकेडमिक ईयर 2020-21 में पीजी कोर्सेस के लिए आज से शुरू एडमिशन प्रोसेस :-

1 min read

यूनिवर्सिटी में एकेडमिक ईयर 2020-21 के लिए विभिन्न पीजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए प्रोसेस आज शुरू हो गई है। यूनिवर्सिटी ने हाल ही में जानकारी दी थी कि मेरिट बेस्ड और एंट्रेंस बेस्ड दोनों तरह के कोर्सेस में एडमिशन प्रोसेस आज, 18 नवंबर से शुरू होगी। ऐसे कैंडिडेट्स जिन्होंने ने डीयू मेरिट बेस्ड पीजी कोर्सेस के लिए आवेदन किया है और एनटीए द्वारा आयोजित डीयूईटी 2020 में सफल घोषित हुए कैंडिडेट्स डीयू के ऑफिशियल एडमिशन पोर्टल, pgadmission.du.ac.in के जरिए एडमिशन दे सकते हैं।

DU admission 2020| The admission process for PG courses in academic year  2020-21 starting today, students will be able to get admission in 54 courses  through pgadmission.du.ac.in | एकेडमिक ईयर 2020-21 में

54 कोर्सेस में होगा एडमिशन

दिल्ली यूनिवर्सिटी की तरफ से दी गई ऑफिशियल जानकारी के मुताबिक मेरिट बेस्ड और एंट्रेंस बेस्ड या दोनों आधारित कुल 54 पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस के लिए स्टूडेंट्स आज से एडमिशन ले पाएंगे। इनमें एमए, एमएससी, बीएड, एमएड, एमसीए, एमपीईडी और एमजे शामिल हैं। हालांकि, एमए साइकोलॉजी और एमए इंग्लिश कोर्सेस का रिजल्ट जारी नहीं होने के कारण जाने से इन कोर्सेस के लिए एडमिशन फिलहाल आज से नहीं शुरू होगी।

फाइनल ईयर मार्क्स करने होंगे अपलोड

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने मेरिट बेस्ड और एंट्रेंस बेस्ड या दोनों आधारित कोर्सेस के लिए आवेदन किये स्टूडेंट्स से अपने फाइनल ईयर के मार्क्स अपलोड करने को कहा है। मार्क्स अपलोड करने की प्रोसेस 16 नवंबर से ही शुरू कर दी गई थी। जिन स्टूडेंट्स ने अभी तक अपने मार्क्स अपलोड नहीं किए हैं, वे पीजी एडमिशन पोर्टल पर लॉगिन करके अपलोड कर सकते हैं।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.