May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

ग्रैंड 10 निओस की सेफ्टी रेटिंग पर टाटा मोटर्स ने हुंडई का उड़ाया मजाक, जारी किया टीजर पोस्टर :-

1 min read

रिजल्ट्स जारी किए। इन वाहनों के सेफ्टी स्कोर संतोषजनक नहीं थे। इसके बाद टाटा मोटर्स ने कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर मारुति सुजुकी एस-प्रेसो के लो-सेफ्टी स्कोर पर तंज कसते हुए एक पोस्टर जारी किया था, और अब कंपनी ने कुछ ऐसा ही हुंडई की लेटेस्ट जनरेशन आई10 के साथ भी किया है।

ज्यादा सेफ है टाटा टियागो

ग्लोबल एनकैप द्वारा किए गए हुंडई ग्रैंड आई10 निओस के क्रैश टेस्ट में हैचबैक ने 2 स्टार एडल्ट सेफ्टी रेटिंग और 2 स्टार चाइल्ड सेफ्टी रेटिंग हासिल की, जो एक किफायती हैचबैक के लिए काफी कम स्कोर है।
इसके विपरीत, टाटा टियागो, जो कि एक एंट्री-लेवल हैचबैक भी है, क्रैश टेस्ट में 4-स्टार एडल्ट सेफ्टी रेटिंग और 3-स्टार चाइल्ड सेफ्टी रेटिंग हासिल करने में कामयाब रही। (यहां बताई गईं सभी रेटिंग्स ग्लोबल एनसीएपी द्वारा प्राप्त की हैं)।

Tata Takes A Dig At The Hyundai Grand i10: टाटा ने उड़ाया हुंडई ग्रैंड आई10  नियोस की सेफ्टी का मजाक - Khabri don

टाटा मोटर्स द्वारा शेयर किए गए पोस्टर में, 2 और 4 रोमन अंकों को दिखाई दे रहे हैं, जिनके बीच “कम (<)” के लिए एक चिन्ह है। यह बतलाता है कि “दो से कम है चार”, जो कि दोनों वाहनों की एडल्ट सेफ्टी रेटिंग का जिक्र करता है। यहां उपयोग किए गए i को ठीक वैसी ही स्टाइल में लिखा गया है, जैसा हुंडई द्वारा i10 और i20 के बैज लिखा जाता है।
इसके अलावा पोस्टर में यह भी लिखा गया है कि- “यह ग्रैंड साइंस नहीं है, यह सरल गणित है”, बस कुछ लोगों को समझने के लिए यह संदेश बहुत सूक्ष्म था। अब, हम यह देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं कि क्या टाटा ने किआ सेल्टोस के लिए भी कुछ योजना बनाई है हुंडई ग्रैंड i10 निओस को पिछले साल भारत में लॉन्च किया गया था, और तब से इसकी काफी बिक्री हो रही है। टाटा टियागो की तुलना में, इसकी बिक्री के आंकड़े तुलनात्मक रूप से कम हैं। जो इस बा का संकेत देता है कि भारतीय बाजार में टाटा की लोकप्रियता धीरे-धीरे लेकिन लगातार बढ़ रही है, और टियागो, ब्रांड का सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल है, जबकि यह लाइनअप में सबसे सस्ती भी है।
भारतीय खरीदारों के बीच बढ़ती वाहनों की सुरक्षा के बारे में जागरूकता के साथ, कई लोगों ने कम सेफ्टी रेटिंग वाले वाहनों के बारे में अपनी चिंताओं जताते हुए आवाज उठाई है। हालांकि, अभी भी, काफी काम करना बाकी है, और निर्माताओं को अपने वाहनों के सेफ्टी स्टैंडर्ड में सुधार करना होगा ताकि उन्हें औसत खरीदार के लिए सुरक्षित बनाया जा सके।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.