April 25, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

पानीपत-हल्दाना बॉर्डर पर बैरियर तोड़ दिल्ली में घुसे किसान, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले :-

1 min read

पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर किसानों पर पानी की बौछार से नाराज किसान आज भी दिल्ली में प्रवेश के लिए अड़े हुए हैं। प्रदर्शनकारी किसानों को अब यूपी के किसानों का समर्थन भी मिल गया है। मामले से जुड़ी हर जानकारी |
पानीपत-हल्दाना बॉर्डर पर बढ़ा तनाव, बैरियर तोड़ दिल्ली में घुसे किसान।
-बैरियर तोड़ किसानों ने किया दिल्ली की ओर बढ़ने का प्रयास, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले।
दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर वाहनों की चैकिंग के कारण लगा लंबा जाम। किसान आंदोलन को देखते हुए हो रही है सख्‍त चैकिंग।

Farmers Agitation: clash on the Shambhu border; Farmers break barricade,  police uses water cannon | अम्बाला-करनाल और पानीपत में नाके तोड़ आगे बढे़  अन्नदाता, देर रात तक दिल्ली से 45 किमी ...
-दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर CISF तैनात।

पानीपत के रास्ते दिल्ली आने पर अड़े किसान, सिंधू बॉर्डर पर रोका
-किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने छोड़े आंसू गैस को गोले।
-पुलिस ने किसानों से वापस जाने की अपील की। किसानों ने किया इनकार।
-कृषि बिल के विरोध में रोहतक-झज्जर बार्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी।
-किसानों ने कहा, जब तक दिल्ली नहीं जाएंगे, यहीं बैठेंगे। दिल्ली में भी अपनी बात रखेंगे।
-पानीपत में किसानों का विरोध प्रदर्शन। एक किसान ने कहा- ‘कोई बात नहीं, हम दिल्ली के लिए बढ़ेंगे। हम अपने परिवारों के साथ छह महीने के लिए राशन लेकर जा रहे हैं।’
किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने एनएच-24, चिल्ला सीमा, टिगरी सीमा, बहादुरगढ़ सीमा, फरीदाबाद सीमा, कालिंदी कुंज सीमा और सिंघू सीमा पर पुलिस बल तैनात किया है।
-प्रदर्शन के कारण दिल्ली से एनसीआर के अन्य शहरों के लिए मेट्रो सेवा चालू रहेगी, वहीं पड़ोसी शहरों से दिल्ली के लिए मेट्रो सेवा शुक्रवार को निलंबित रहेगी।

-भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत किसान कानून विरोध के मुद्दे और अत्याचार से नाराज दिखाई दिए। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है की वे शुक्रवार को दिल्ली-देहरादून हाइवे पर चक्काजाम करेंगे।
-मेरठ में जटौली फाटक पर चक्काजाम होगा। बागपत में हरियाणा-यूपी बॉर्डर निवाड़ा चेक पोस्ट पर भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसान जाम लगाएंगे।
-दिल्ली में किसानों को घुसने से रोकने और ठंड में किसानों पर पानी की बौछार करने कज कारण किसान ज्यादा आक्रोशित है, वहीं विपक्षी दलों ने भी किसानों के पक्ष में अपनी आवाज बुलंद कर दी है।

दिल्ली-हरियाणा के सिंधु बॉर्डर पर भी किसानों का जमावड़ा। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने सील की बॉर्डर। किसानों को दिल्ली आने से रोका जा सके इसके लिए बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात।
-पंजाब और हरियाणा में दिल्ली बॉर्डर पर बड़ी संख्‍या में आंदोलन किसान जमा है। कृषि बिल वापस लेने तक किसान आंदोलन वापस लेने को तैयार नहीं।
-रातभर सड़क पर डटे रहे किसान, आज भी प्रदर्शन जारी।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.