May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

जलवायु समझौते के पक्ष में बाइडेन, फिर से शामिल होने के फैसले पर की चर्चा :-

1 min read

वाशिंगटन अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने जलवायु नीति को लेकर बैठक में पदग्रहण के बाद पहले दिन ऐतिहासिक पेरिस समझौते में फिर से शामिल होने के अपने फैसले पर चर्चा की और जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए कदम उठाने को अत्यावश्यक बताया। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के कार्यालय ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि बाइडेन ने राष्ट्रीय सुरक्षा एवं जलवायु परिर्वतन संबंधी विभागों के कर्मियों के साथ सोमवार को डिजिटल बैठक में दोहराया कि वह जलवायु परिवर्तन से निपटने को अहम राष्ट्रीय सुरक्षा प्राथमिकता बनाना सुनिश्चित करना चाहते हैं।

अमेरिकी चुनाव: जो बिडेन और कमला हैरिस ने दी नवरात्रि की शुभकामनाएं - joe  biden and kamala harris wish navratri to hindus-mobile

 

बाइडेन ने जलवायु परिर्वतन से निपटने संबंधी लक्ष्यों की ओर बढऩा अत्यावश्यक बताया। इस बैठक में नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी बाइडन के साथ शामिल हुईं। इस बैठक में बाइडन की जलवायु संबंधी व्यापक एवं महत्वाकांक्षी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के तरीकों पर चर्चा की गई। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के कार्यालय ने बताया कि बाइडन के कार्यालय के पहले दिन पेरिस समझौते में फिर से शामिल होने के उनके फैसले समेत कई मामलों पर चर्चा की गई। अमेरिका चार नवंबर को पेरिस जलवायु संधि से औपचारिक रूप से अलग हो गया था। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ग्रीन हाऊस गैस के उत्सर्जन में कटौती से संबंधित इस ऐतिहासिक करार से अमेरिका को अलग करने का अपना इरादा 2017 में प्रकट किया था।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.