March 29, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

भोपाल और इंदौर में रात 10 बजे तक खुलेंगे बाजार,रात्रि कर्फ्यू भी हटाया गया :-

1 min read

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए रात 8 बजे बाजार बंद करने के आदेश को फिर बदल दिया गया है। भोपाल और इंदौर कलेक्टर ने रविवार देर शाम बाजार बंद करने के समय को रात 8 बजे से बढ़ाकर रात 10 बजे करने के नए आदेश जारी कर दिए है।

नए आदेश के अब दोनों ही शहरों में अब बाजार रात 10 बजे बंद होंगे और रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक दुकानें बंद रहेगी। इसके साथ ही दोनों ही शहरों में रात्रि कर्फ्यू को भी हटा दिया गया है। अब लोगों
के आने जाने पर कोई रोक नहीं होगी।

Madhya Pradesh News Live Updates Seeing the impact of Corona, Shivraj  announced relief package

गौरतलब हैं कि शनिवार को कोरोना समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर और भोपाल के कलेक्टरों को बाजार बंद होने के समय बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा था कि इस पर अंतिम निर्णय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की सहमति से लें। इसके बाद दोनों ही जिलों के कलेक्टरों ने रविवार देर शाम नए आदेश जारी कर इन्हें तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया।

भोपाल और इंदौर में 60 फीसदी एक्टिव केस– मध्यप्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर में भोपाल और इंदौर दोनों शहर में तेजी से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। रविवार के प्रदेश के कोरोना वायरस बुलिटेन के मुताबिक प्रदेश
में वर्तमान में कुल एक्टिव केसों की 13,391 है जिसमें से अकेल में इंदौर में 4,992 और भोपाल में 3085 केस है। इन आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश के कुल एक्टिव केसों में से करीब 60 फीसदी केस इन दोनों ही शहरों में है।

स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलिटेन के मुताबिक राजधानी भोपाल में रविवार को 324 नए मरीज और इंदौर में 533 मरीज मिले। राजधानी भोपाल में पिछले एक पखवाड़े से औसतन रोज 300 से अधिक नए मरीज मिल रहे है वहीं इंदौर में यह आंकड़ा 400 के पार है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.