April 25, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

किसान आंदोलन में अब तक 10 किसानों की मौत, कांग्रेस ने जारी की लिस्ट :-

1 min read

कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं। इस बीच कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया कि किसान आंदोलन में अब तक 10 किसानों की मौत हो चुकी है।

farmers protest warning to block delhi meeting of nadda with home minister  defense minister agriculture minister latest updates krishi bill 2020  kissan andolan prt | Farmer Protest: नए कृषि कानूनों के खिलाफ

 

सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘किसान आंदोलन के दौरान 10 किसानों की मौत हो चुकी है। क्या इससे पीएम मोदी का दिल नहीं पसीजा?’ इस ट्वीट में सुरजेवाला ने मृत किसानों के नामों की लिस्ट भी जारी की है। उल्लेखनीय है कि सरकार और किसान नेताओं के बीच कई दौर की बातचीत के बाद भी इस मामले में कोई हल नहीं निकला है। किसान चाहते हैं कि सरकार कृषि कानून वापस लें जबकि सरकार इसमें संशोधन के लिए तो तैयार है लेकिन इस वापस नहीं लेना चाहती।

किसान नेताओं ने नए कृषि कानूनों में संशोधन करने के सरकार के प्रस्ताव को बुधवार को खारिज कर दिया और कहा कि वे शनिवार को जयपुर-दिल्ली और दिल्ली-आगरा एक्सप्रेस-वे को बंद करेंगे। उन्होंने 14 दिसंबर को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन का भी ऐलान किया है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.