April 26, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

लंबे घने बालों और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए ऐसे करे विटामिन-ई कैप्सूल का इस्तेमाल

1 min read

महिलाएं लंबे घने बालों और ग्लोइंग स्किन के लिए विटामिन ई कैप्सूल्स का इस्तेमाल करती हैं। विटामिन ई को ब्यूटी विटामिन भी कहते हैं। इस विटामिन का इस्तेमाल करने से चेहरे पर चमक बनी रहती हैं। विटामिन ई कैप्सूल को कई तरह से यूज किया जाता है।

विटामिन-ई में पाया जाने वाला एंटीऑक्सीडेंट्स बालों और त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। लेकिन क्या आप जानते है विटामिन ई कैप्सूल का फायदा उसके इस्तेमाल करने के तरीके पर निर्भर करता है। आप इसका इस्तेमाल सही तरीके से करते हैं तो इससे इसका असर जल्दी दिखाई देता है। चलिए जानते हैं विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल करने का सही तरीका ।

ग्लोइंग स्किन के लिए विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल करने का तरीका

विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल स्किन पर आसानी से किया जा सकता है। विटामिन ई स्किन को ग्लोइंग बनाने के साथ साथ स्किन को ड्राई होने से बचाता है। विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल रोज रात को सोने से पहले नारियल तेल या फिर बादाम के तेल में मिक्स करके चेहरे पर लगाएं। इससे आपके चेहरे पर ग्लो देखने को मिलेगा।

सनस्क्रीन की तरह विटामिन ई का यूज करें

धूप में बाहर जाने से पहले आप विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे स्किन को सूरज की किरणों से त्वचा को बचाया जा सकता है। रोज रोज आप विटामिन ई का इस्तेमाल ना करें जब तेज धूप हो तभी विटामिन ई का इस्तेमाल करें।

लिपस्टिक लगाने से पहले विटामिन ई कैप्सूल का करें इस्तेमाल

सर्दियों में स्किन के साथ साथ लिप्स भी काफी ड्राई हो जाते है। ड्राई लिप्स पर मैट लिपस्टिक लगाने से लिप्स काफी ड्राई हो जाते हैं। मैट लिपस्टिक लगाने से पहले होठों पर विटामिन ई कैप्लूस लगाकर लिप्स की मसाज करें इससे आप होठ मुलायम हो जाएंगे।

डार्क सर्कल्स

डार्क सर्कल्स किसी भी महिला की खूबसूरती को खराब कर देते हैं। अगर आप डार्क सर्कल्स से परेशान है तो रात को सोने से पहले आंखों के आस पास विटामिन ई ऑयल से मसाज करें। ऐसा करने से डार्क सर्कल कम हो जाएंगे।

बालों के लिए

विटामिन ई ना केवल स्किन के लिए फायदेमंद है बल्कि यह बालों के लिए भी काफी फायदेमंद है। बालों को घन बनाने के लिए विटामिन ई का इस्तेमाल किया जाता है। विटामिन का इस्तेमाल आप नारियल तेल में मिला कर सकते हैं। हेयर वॉश करने के एक दिन पहले बालों में नारियल तेल और विटामिन ई का कैप्सूल मिक्स बालों की अच्छे से मसाज करें।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.