March 29, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

Ind vs Aus: रिकी पोंटिंग ने पहले कर दी थी भविष्यवाणी, किस तरह आउट होंगे पृथ्वी शॉ

1 min read

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर पृथ्वी शॉ बिना खाता खोले पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर बोल्ड होकर वापस लौट गए। शॉ लगातार खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और दिग्गजों ने उनकी जगह शुभमन गिर से पारी की शुरुआत कराने की सलाह दी थी। कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के भरोसे को इस बल्लेबाज ने गलत साबित किया।

पृथ्वी जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की दूसरी ही गेंद पर बोल्ड हुए वो उनके खराब फॉर्म और तकनीक की खामी को उजागर कर गया। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने टेस्ट मैच में उतरने से पहले ही पृथ्वी के आउट होने के तरीके के बारे में बता दिया था।

पोंटिंग कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं और मैच शुरू होने से पहले ही जब स्टार्क गेंदबाजी करने जा रहे थे और पृथ्वी स्ट्राइक लेने की तैयारी कर रहे थे, बता दिया था पृथ्वी किस तरह से आउट हो सकते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से पृथ्वी पारी की शुरुआत करते हैं और पोंटिंग टीम के मुख्य कोच हैं।

पोंटिंग ने पहली गेंद फेंके जाने के बाद कहा, अगर उनके पास कोई ऐसी गेंद है जो दरार का फायदा उठाए तो वह अंदर आती हुई एक गेंद होगी। जो भी गेंद उनके शरीर से दूर होती है वो इसको काफी आराम से खेलते हैं। वह गेंद की लाइन में सिर को लाकर खेलते हैं लेकिन वो अपनी फ्रंट फुट का इस्तेमाल गेंद की लाइन में आने के लिए नहीं करते और कई बार बैट और पैड के बीच एक बड़ी खाली जगह छोड़ देते हैं। यही वो जगह है जहां इस वक्त ऑस्ट्रेलिया की टीम निशाना साधेगी।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.