April 20, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

किसान सम्मान निधि के तहत लगभग 9 करोड़ किसानों के खातों में जाने कितने रुपए होंगे ट्रांसफर

1 min read

देश के प्रधानमंत्री रहे अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर आयोजित सुशासन दिवस के जरिए केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार किसानों को मनाने की जुगत में लगी हुई है.

शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में एक ओर जहां पीएम किसान सम्मान निधि के 2 हजार रुपए 9 करोड़ किसानों के खातों में ट्रांसफर किए जाएंगे तो वहीं पीएम 6 राज्यों के किसानों से बात भी करेंगे. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अलग-अलग जगहों पर रहेंगे जहां से किसानों के साथ वह भी चौपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश सुनेंगे.

बता दें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित द्वारका में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, महरौली में गृह मंत्री अमित शाह, रंजीत नगर दिल्ली में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, अग्रसेन चौक में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन मौजूद रहेंगे. तो वहीं चेन्नई में प्रकाश जावड़ेकर पटना में रविशंकर प्रसाद, यूपी के मोहनलाल गंज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और मध्य प्रदेश स्थित होशंगाबाद में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहेंगे.

गौरतलब है कि भाजपा ने यह कार्यक्रम ऐसे समय में तय किया है कि जब दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर किसान पिछले चार सप्ताह से अधिक समय से तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. वे इन कानूनों को रद्द किए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं जबकि सरकार ने इस मांग को सिरे से खारिज कर दिया है.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.