May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बिहार : नीतीश कुमार को गृह विभाग की जिम्मेदारी किसी और को सौंप देनी चाहिए : बीजेपी नेता संजय पासवान

1 min read

अरुणाचल प्रदेश में भाजपा द्वारा जदयू के सात में से छह विधायकों को अपने पाले में करने के बाद उसकी आंच से बिहार की सियासत गरमाने लगी है। बिहार में गठबंधन सरकार चला रहेेे भाजपा-जदयू के रिश्तों में खटास पड़ने की आशंका के बीच भाजपा एमएलसी और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गृह विभाग की जिम्मेदारी किसी और को सौंप देना चाहिए।

सीएम नीतीश कुमार पहले ही विधायकों के पाला बदलने के मुद्दे पर विपक्ष के साथ-साथ अपनी ही पार्टी में सवालों के बाण झेल रहे हैं। वहीं, अब संजय पासवान के बयान के बाद नीतीश पर अधिक दबाव पड़ने की आशंका है। गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश के पास गृह, सामान्य प्रशासन, सतर्कता एवं सामान्य प्रशासन विभागों का प्रभार है।

भाजपा नेता संजय पासवान ने शनिवार को कहा, ‘नीतीश कुमार पर बहुत सारे कामों का बोझ है। उन्हें गृह विभाग किसी और को दे देना चाहिए। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि उन्हें मंत्रालय भाजपा को सौंप देना चाहिए। कुछ अन्य जदयू नेताओं को यह पदभार संभालने दें।’

वहीं, जब पासवान से यह सवाल किया गया कि क्या वह ऐसा राज्य में कानून-व्यवस्था के मुद्दे को लेकर चाह रहे हैं, तो उन्होंने कहा, ‘हां, कानून-व्यवस्था बिगड़ने को अधिक प्रभावी तरीके से संबोधित किया जाना चाहिए।’ बता दें कि पिछले दो सप्ताह में, बिहार में दो दर्जन से अधिक लोगों की हत्या की गई है।

छह जदयू विधायकों के पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने पर प्रतिक्रिया देते हुए पासवान ने कहा, ‘हमें इस पर कुछ नहीं कहना है।’ दूसरी तरफ, जदयू के नेताओं ने पासवान के बयान पर टिप्पणी करने से परहेज किया।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.