April 20, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

जानें किस बल्लेबाज की जगह ओपनिंग करेंगे रोहित शर्मा, पूर्व भारतीय दिग्गज ने नाम किया उजागर

1 min read

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से होना है। इससे पहले भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को लगता है कि रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में फॉर्म से बाहर चल रहे बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की जगह लेंगे। भारत के सलामी बल्लेबाज और सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शेष दो टेस्ट मैचों के लिए पहले ही उप-कप्तान के रूप में नामित किया गया है।

रोहित शर्मा, जो 30 दिसंबर को अपने 14 दिन के क्वारंटाइन अवधि को पूरा करने के बाद अपने साथियों में शामिल हो गए हैं, उनको चेतेश्वर पुजारा की जगह उपकप्तान भी नियुक्त किया गया है। लक्ष्मण ने कहा कि रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद से भारत के लिए एक नियमित सलामी बल्लेबाज हैं और प्लेइंग इलेवन में हिटमैन में चलने के बाद यह सीरीज मेहमान टीम के लिए 2-1 से आगे हो जाएगी।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में बात करते हुए वीवीएस ने कहा, “हां! निश्चित रूप से ओपनिंग बल्लेबाजों में से एक को मिस करना होगा, शायद रोहित शर्मा मयंक अग्रवाल की जगह पर आएंगे, क्योंकि रोहित, दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के नियमित सलामी बल्लेबाज रहे हैं, उनके पास सलामी बल्लेबाज के रूप में जबरदस्त रिकॉर्ड है।” उधर, मयंक अग्रवाल पिछले काफी समय से टेस्ट क्रिकेट में रन नहीं बना पा रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा को वापस पाकर बहुत खुश होगी, खासकर जब विराट नहीं हैं, तो आप भारतीय ड्रेसिंग रूम में अधिक अनुभव चाहते हैं, क्योंकि अब हमारे लिए सिडनी में 2-1 पर जाने का सही मौका है और फिर शायद 3-1 से जीतें। रोहित खुद अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना चाहेंगे, क्योंकि मुझे हमेशा लगता है कि उनकी बल्लेबाजी और प्रतिभा की शैली ऑस्ट्रेलियाई विकेट के लिए बहुत अनुकूल है।”

लक्ष्मण ने ये भी कहा है कि वे सिडनी में शतक जड़ सकते हैं। वीवीएस ने कहा है, “अगर वह अपनी आंखें जमा लेते हैं तो वह नई गेंद को अच्छे से खेल सकते हैं और मुझे यकीन है कि वह एक बड़ा शतक ठोक सकते हैं।” बता दें कि भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था, जहां टीम 36 रन पर ढेर हो गई थी। हालांकि, दूसरे मैच में वापसी करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से रौंदा था।

 

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.