April 23, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

वाशिंगटन में हो रही हिंसा को लेकर जो बिडेन ने डोनाल्ड ट्रम्प पर बोला हमला

1 min read

अमेरिका के सहयोगियों ने बुधवार को वाशिंगटन में अमेरिकी कैपिटल भवन में हंगामा करने वाले दंगाइयों की कड़ी निंदा की। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा अपने झूठे दावे को दोहराने के लिए बात करने के बाद हिंसा भड़क उठी कि उन्होंने नवंबर में अमेरिकी चुनाव जीता। भयावह घटना के बाद, राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन ने गुरुवार को डोनाल्ड ट्रम्प पर एक धमाकेदार हमला किया और कांग्रेस में शीर्ष दो डेमोक्रेट्स ने अपने समर्थकों द्वारा यूएस कैपिटल के तूफान पर कार्यालय से तत्काल हटाने का आह्वान किया।

ट्रम्प को हटाने के लिए बढ़ती मांगों को संबोधित करने के लिए बिडेन ने मना कर दिया, लेकिन निवर्तमान रिपब्लिकन नेता पर आरोप लगाया कि हमारे लोकतंत्र की संस्थाओं पर सभी पर हमला किया गया है। कल, मेरे विचार में, हमारे देश के इतिहास के सबसे काले दिनों में से एक था। बिडेन ने कहा, जिसे 20 जनवरी को 46 वें अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेनी है। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को विद्रोही, घरेलू आतंकवादी कहा था। उन्होंने कहा, वे एक उग्र भीड़, विद्रोही, घरेलू आतंकवादी थे।

यूएस हाउस की स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने 25 वें संशोधन को लागू करके राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को पद से हटाने के लिए वाशिंगटन के नीति निर्माताओं को बुलाया है। पेलोसी ने कहा कि अगर ट्रंप के खिलाफ 25 वां संशोधन लागू नहीं किया गया तो कांग्रेस राष्ट्रपति के महाभियोग के साथ आगे बढ़ेगी। इस बीच, परिवहन सचिव एलेन चाओ कांग्रेस के हॉल में बुधवार के चौंकाने वाले हमले के विरोध में पद छोड़ने के लिए कैबिनेट के पहले सदस्य बन गए।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.