March 29, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

जो बिडेन की टीम ने ट्रम्‍प का पलटा निर्णय, कहा- कोरोना प्रतिबंध रहेगा जारी

1 min read

अमेरिकी राष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण करने वाले जो बिडेन की टीम ने सोमवार को घोषणा की कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बयान के बावजूद यूरोप और ब्राजील के बहुत से आने वाले यात्रियों पर COVID-19 प्रतिबंध प्रभावी रहेगा।

बिडेन के प्रेस सचिव जेन साकी ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा, “हमारी मेडिकल टीम की सलाह पर प्रशासन इन प्रतिबंधों को 26 जनवरी तक नहीं हटाने का इरादा जाहिर करती है। वास्तव में हम COVID-19 के प्रसार को कम करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के आसपास सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों को मजबूत करने की योजना बना रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “महामारी के बिगड़ने और दुनिया भर में उभरने से अधिक संक्रामक रूप से यह अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर प्रतिबंध हटाने का समय नहीं है।”

डोनाल्ड ट्रम्प के एक बयान में यूरोप और ब्राजील में यात्रा प्रतिबंध हटाने के बाद बिडेन टीम की प्रतिक्रिया आई। हालांकि, चीन और ईरान के लिए यात्रा प्रतिबंध लागू रहेगा।

दोनों बयान रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) द्वारा घोषित किए जाने के कुछ दिनों बाद आए हैं कि अमेरिका के लिए सभी हवाई यात्रियों को अपने प्रस्थान के तीन दिनों के भीतर कोविड-19 के लिए नेगेटिव परीक्षण करना आवश्यक है।

इस बीच, विपरीत घोषणाएं व्हाइट हाउस में जो बिडेन के आधिकारिक उद्घाटन से एक दिन पहले आई हैं।

ट्रम्प ने 3 नवंबर के चुनाव के परिणाम को स्वीकार करने से इनकार कर दिया था और कहा कि वोटों में हेराफेरी की गई थी। इसके विपरीत उन्‍होंने अदालत के फैसलों की अनदेखी की थी।

उन्होंने बिडेन की टीम को धन और संसाधनों तक पहुंच से वंचित कर दिया और उनसे मुलाकात नहीं की, जैसा कि राष्ट्रपति के बदलावों में प्रथागत है।

ट्रम्प भी 152 वर्षों में किसी भी दूसरे राष्‍ट्रपति को पावर ट्रांसफर समारोह में नहीं शामिल होने वाले पहले निवर्तमान राष्ट्रपति बनने वाले हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.