March 29, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

राजधानी दिल्ली में बर्फीली हवाओं ने तोडा सभी रिकॉर्ड 3 डिग्री की गिरावट दर्ज

1 min read

राजधानी में बर्फीली हवाओं ने बुधवार को भी जमकर ठंड का प्रकोप दिखाया। हवाओं के इस बर्फीले कहर से आज भी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। हालांकि 22 से 24 जनवरी के बीच एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है।

जिसकी वजह से राजधानी के लोगों को ठंड से आंशिक तौर पर राहत मिलेगी। इस दौरान बादल छाए रहेंगे, लेकिन अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि होगी।

बुधवार को हवाओं की वजह से अधिकतम तापमान में करीब तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 18.3 डिग्री रहा, यह सामान्य से 3 डिग्री कम है। पालम में अधिकतम तापमान 16.5, जाफरपुर में 16.1 रहा।

वहीं, न्यूनतम तापमान भी 7.8 डिग्री रहा जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को अधिकतम तापमान 19 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री के आसपास रहने वाला है। 15 से 20 किलोमीटर की रफ्तार से बर्फीली हवाएं चलेंगी।

22 जनवरी को घना कोहरा वापसी कर सकता है, लेकिन हवाओं की गति कम होने की वजह से ठंड से आंशिक तौर पर राहत मिलेगी। 23 जनवरी को एक बार फिर 20 से 25 किलोमीटर की गति से हवाएं चलेंगी।

इस दौरान तापमान भी बढ़कर 20 से 21 डिग्री तक रहने की संभावना है। वहीं न्यूनतम तापमान भी 7 से 8 डिग्री रहेगा। लेकिन 24 जनवरी से एक बार फिर ठंड बढ़नी शुरू हो जाएगी।

अधिकतम तापमान 18 और न्यूनतम तापमान 5 से 6 डिग्री पर सिमट सकता है। 26 जनवरी तक ठंड का प्रकोप इसी कदर बढ़ता रहेगा। रात के अलावा दिन में भी शीतलहर का प्रकोप हो सकता है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.