March 29, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कर्नाटक: शिमोगा डाइनामाइट ब्लास्ट में आठ की हुई मौत, पीएम मोदी ने हादसे पर जताया दुख

1 min read

कर्नाटक शिमोगा में हुए दर्दनाक हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दुख व्यक्त किया है। बृहस्पतिवार रात को ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे विस्फोटक में धमाका हो गया जिससे कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और आसपास के क्षेत्र में झटके महसूस किए गए।

इस हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की। साथ ही घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की।

जनकारी के मुताबिक ये विस्फोटक से लगे एक ट्रक में ब्लास्ट हुआ है। खबरों के अनुसार, एक गांव में रेलवे क्रशर साइट यानी पत्थर थोड़ने की जगह पर विस्फोटक से भरे ट्रक में धमाका हुआ। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के क्षेत्र में झटके तक महसूस किए गए।  जिसके झटके न सिर्फ शिमोगा जिले में, बल्कि आसपास चिक्कमंगलुरु और दावणगिरी जिलों में भी महसूस किए गए।

शिवमोगा ग्रामीण के विधायक अशोक नाइक ने बताया कि हर जगह धुआं ही धुआं था। कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। शिवमोगा के डिप्टी कमिश्नर केबी शिवकुमार ने बताया कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। उन्होंने घटनास्थल पर और विस्फोटक पड़ा होने की आशंका जताई है।

इतना ही नहीं धमाका इतना बड़ा था कि सड़क भी टूट गई। साथ ही आसपास मौजूद घरों और दफ्तरों के शीशे भी चकनाचूर हो गए। इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।  गौरतलब है कि शिमोगा कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा का गृह जनपद है। सीएम ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.