April 26, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बांग्लादेश के इस बल्लेबाज ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, दुनिया का कोई क्रिकेटर नहीं कर पाया ऐसा

1 min read

भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड है, जबकि विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लीडिंग रन स्कोरर हैं, लेकिन बांग्लादेश का एक बल्लेबाज ऐसा है, जिसने देश के लिए तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड कायम किया है। तमीम इकबाल दुनिया के एकमात्र ऐसे क्रिकेटर हैं, जो एक देश के लिए तीनों फॉर्मेट में टॉप स्कोरर हैं।

बांग्लादेश के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल अब दुनिया के एकमात्र ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने एक देश के लिए तीनों प्रारूपों- टेस्ट, वनडे और टी 20 आई में सर्वाधिक रन बनाए हैं। तमीम, जो पहले से ही वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बांग्लादेश के लिए टॉप स्कोरर थे, उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम को टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में आज (बुधवार 3 फरवरी) को पीछे छोड़ दिया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ चटगांव में जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में तमीम इकबाल ने 9वां रन बनाते ही यह उपलब्धि हासिल कर ली। हालांकि, वे अगली ही गेंद पर आउट हो गए, लेकिन 31 वर्षीय तमीम इकबाल ने विश्व क्रिकेट में नया कीर्तिमान स्थापित करने का काम किया है। 61वां टेस्ट बांग्लादेश के लिए खेल रहे तमीम इकबाल 9 शतकों के साथ 4414 रन बना चुके हैं। मुशफिकुर रहीम ने 70 टेस्ट मैचों में 4413 रन बनाए हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.