March 29, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

रिहाना के बाद पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने किसानों का किया समर्थन, ट्वीट कर कही यह बात

1 min read

बीते लगभग 2 माह से देश में चल रहे किसान आंदोलन को अब विश्व में कई लोगों का समर्थन मिल रहा है। अमेरिकी पॉप स्टर रिहाना के समर्थन के बाद अब स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने कृषकों के आंदोलन के समर्थन में  ट्वीट किया है और अपना समर्थन जता दिया है। ग्रेटा ने मीडिया रिपोर्ट के साथ एक ट्वीट में लिखा है, इस लेख में प्रदर्शन स्थलों पर इंटरनेट बंद होने की सूचना दी गई है। ग्रेटा ने ट्वीट कर कहा कि हम भारत के कृषकों  के साथ एकजुटता से खड़े हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में हैशटैग फार्मर प्रोटेस्ट का भी उपयोग किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ग्रेटा थनबर्ग सहित कई अंतरराष्ट्रीय कलाकारों और नेताओं ने कृषकों के साथ खड़े होने की बात बोली है। ये सारे ट्वीट तब आए जब अमेरिकी पॉप सिंगर रिहाना ने भारत में लगभग 2 माह से चल रहे किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट भी किया है। इस ट्वीट में रिहाना ने एक लेख शेयर किया, जिसमें प्रदर्शनस्थलों पर इंटरनेट बंद करने की जानकारी दी गई थी। जंहा इस बात का पता चला है कि इस लेख को रिट्वीट करते हुए रिहाना ने लिखा कि हम जिसके बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं? रिहाना के ट्वीट करते ही बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत भी बरस पड़ी। कंगना ने रिहाना के ट्वीट को रिट्वीट कर लिखा कि कोई भी इनके बारे में बात नहीं कर रहा है क्योंकि ये कृषक नहीं, आतंकवादी हैं। ये लोग भारत को बांटने का काम कर रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि रिहाना के अलावा पर्यावरण को लेकर कार्य करने वालीं भारतीय एक्टिविस्ट लिसिप्रिया कंगुजम ने भी बीते दिन ट्विटर पर खुलकर किसान आंदोलन के प्रति समर्थन जताया था। लिसिप्रिया कंगुजम ने अपने ट्वीट से लोगों को इस आंदोलन का समर्थन करने की बात बोली जिसके अतिरिक्त अंतरराष्ट्रीय संस्था ह्यूमन राइट वॉच, इंटरनेशनल इंटरनेट राइट्स से जुड़ी संस्था, अमेरिकी मॉडल अमांडा सेर्नी समेत कई बड़ी नामी संस्था और सेलिब्रिटी किसानों का समर्थन कर चुकी हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.