April 24, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

अमेरिका में दर्दनाक सड़क हादसा, हाइवे पर एक साथ 130 गाड़ियां आपस में टकराई

1 min read

अमेरिका में एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गई। यहां एक हाइवे पर एक साथ 130 गाड़ियां आपस में टकरा गई। इस घटना में 6 लोगों की जान भी चली गई। अमेरिका के बर्फीले टेक्सास अंतरराज्यीय हाइवे पर 130 से ज्यादा गाड़ियों के आपसे में टकराने से एक विशाल घटना में 6 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग जख्मी हो गए। अमेरिका में इन दिनों सर्दियों के तूफान के बीच कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फ गिर रही है। अमेरिका के कुछ हिस्सों में बर्फीले तूफान के कारण पूरी सड़क पर बर्फ की चादर बिछ गई थी और माना जा रहा है कि दुर्घटना इसी इसी वजह से हुई है। टेक्सास के के फोर्ट वर्थ (Fort Worth) में हुई यह दुर्घटना इतनी भयंकर थी कि गाड़ियां एक दूसरे के ऊपर चढ़ गईं। कई कारें ट्रकों के नीचे डाब चुकी है। अधिकारियों ने कहा कि टेक्सास (Texas) के फोर्ट वर्थ में हुई दुर्घटना के उपरांत तकरीबन  2 किलोमीटर से अधिक का क्षेत्र प्रभावित रहा।

इस भीषण दुर्घटना के उपरांत दर्जनों लोग बर्फीले तूफान के मध्य पूरी रात फंसे रहे। बचाव दल ने प्रातः ट्रैफिक को सामान्य किया। शहर फोर्ट वर्थ के पास अंतरराज्यीय हाइवे 35 पर दुर्घटना के दृश्य में कारों और ट्रकें एक- दूसरे में घुसी हुई  नज़र आ रही है। जिसमे एक गाड़ी, दूसरी गाड़ी के ऊपर थी। फोर्ट वर्थ फायर चीफ जिम डेविस ने बोला कि ऐसे कई लोग थे जो अपने गाड़ियों में फंस गए थे और उन्हें सफलतापूर्वक निकालने के लिए हाइड्रोलिक उपकरणों के उपयोग की जरूरत थी।

मेडस्टेर के प्रवक्ता मैट ज़वादस्की ने बोला कि कम से कम 65 लोगों का उपचार हॉस्पिटल में किया गया, जिनमें से 36 को दुर्घटनास्थल से एम्बुलेंस द्वारा ले जाया गया, जिसमें मेड ज़ावडस्की भी मौजूद हैं, क्षेत्र के लिए एम्बुलेंस सेवा प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर कई अन्य लोगों का उपचार किया गया और उन्हें छोड़ दिया गया।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.