April 13, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

सिल्की और शाइनिंग बालों के लिए इन चीजों का करें इस्तेमाल

1 min read

आज के समय में हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है. सुंदर दिखने के लिए लोग न जाने क्या-क्या कर जाते हैं. वहीं, आपकी सुंदरता में सबसे अधिक भूमिका होती है बालों की. बालों का ध्यान रखना भी बेहद जरुरी होता हैं. जब आपके बाल सिल्की और शाइनिंग भी होते हैं तो और भी सुंदर नजर आते हैं. आप भी अगर अपने बालों को सिल्की एंड शाइनी बनाना चाह रहे हैं, तो आपकी सहायता के लिए हम आज आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके बालों को खूबसूरत और शाइनी बना देंगे. तो चलिए जानते हैं उन टिप्स के बारे में….

अंडे का करें उपयोग 
जो अंडे से परहेज नहीं करते हैं वे अपने बालों में अंडे का उपयोग कर सकते हैं. इसके लिए आप 1 बाउल में अंडे को अच्छे से मिला लें. इसकी बाद इस घोल को बालों में अच्छे से लगा लें. तीस मिनट बाद बालों को अच्छे से शैम्पू कर लें. इसे प्रक्रिया को आप हफ्ते में 2 बार लगा सकते हैं.

नारियल का तेल लगाएं 
बालों के लिए नारियल का ऑइल सबसे बेहतर माना जाता है. इसके लिए आप नारियल के ऑइल में शहद मिलाकर बालों में लगा लें. तीस मिनट के बाद बालों को अच्छे तरीके से शैम्पू कर लें.

सीरम
सीरम बालों के लिए बेहद अच्छा साबित होता है. इसके लिए आप रोज सोने से पहले बालों में सीरम को लगा लें. फिर हाथों से बालों में हल्की मसाज करें. इससे आपके बालों भी शाइन आएगी और आपका स्ट्रेस लेवल भी दूर भाग जाएगा.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.