March 29, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

फ्रांस में कोरोना का प्रकोप, बीते 24 घंटों में सामने आए 24 हजार संक्रमित मामले

1 min read

पिछले 24 घंटों में 24,116 नए संक्रमणों की पुष्टि के साथ, फ्रांस ने शुक्रवार को सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी के आंकड़ों के अनुसार, कुल 3,560,764 कोरोना मामलों की गणना की है। पिछले 24 घंटों में 328 मौतें दर्ज करने के बाद फ्रांस का कोरोनावायरस से जुड़ा हुआ टोल अब 83,964 है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले सात दिनों में गहन चिकित्सा देखभाल में 1,764 सहित कुल 9,435 कोरोना मरीज अस्पताल में रहे।

सरकार के प्रवक्ता गेब्रियल अटाल ने शुक्रवार तड़के फ्रांस के 2 टेलिविजन को बताया कि नए दैनिक संक्रमण की संख्या एक उच्च पठार पर थी, लेकिन शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू की वजह से घटने लगी। अट्टाल ने, हालांकि, चेतावनी दी कि सैनिटरी स्थिति “अभी भी नाजुक है क्योंकि वायरस किसी भी समय जीवित हो सकता है।” सत्तारूढ़ द रिपब्लिक ऑन द मूव (LERM) पार्टी के सांसदों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने कहा कि “अभी भी यह तय करना जल्दबाजी होगी” कि प्रतिबंधों को कम करना है या नहीं।

वही इस महीने की शुरुआत में, फ्रांस ने गैर-यूरोपीय आगंतुकों के लिए अपनी सीमाएं बंद कर दीं, कर्फ्यू को लागू करने के लिए पुलिस गश्त तेज करते हुए मानवीय संपर्कों को कम करने के लिए बड़े शॉपिंग मॉल को बंद करने का आदेश दिया। कैटरिंग और ईवेंट व्यवसाय बंद रहते हैं और सार्वजनिक समारोहों पर अभी भी प्रतिबंध है। शुक्रवार को, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीमारी के खिलाफ टीकाकरण करने वालों की संख्या बढ़कर 3,668,354 हो गई, जिसमें दूसरे शॉट्स के साथ एक मिलियन से अधिक शामिल हैं। जैसा कि दुनिया में महामारी को समाहित करने के लिए संघर्ष किया जा रहा है, पहले से ही अधिकृत कोरोनावायरस टीकों के साथ कई यूरोपीय देशों में टीकाकरण चल रहा है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.