April 20, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

अमेरिका ने ड्रोन से निपटने के लिए सीरिया ड्रोन-रोधी रक्षा प्रणाली की तैनाती की शुरू

1 min read

संयुक्त राज्य की सेनाओं ने ईरान समर्थित मिलिशिया द्वारा किए गए किसी भी संभावित हमले से बचाव के लिए उत्तरी और पूर्वी सीरिया में अपने ठिकानों पर नए ड्रोन-रोधी रक्षा प्रणाली की तैनाती शुरू कर दी है। अमेरिकी नियामक ने कहा कि इसके लिए अमेरिकी सेना इराक में कुर्द इलाकों में अपने ठिकानों से नए उपकरण ला रही है।

ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि डीयर अल-जौर प्रांत, सिन्हुआ में स्थित अल-उमर तेल क्षेत्र में ड्रोन-रोधी वायु रक्षा प्रणाली और सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइलों को तैनात किया गया था। समाचार एजेंसी ने दी सूचना बयान में कहा गया है कि उत्तरी और पूर्वी सीरिया में सभी अमेरिकी ठिकानों में आने वाले दिनों में और अधिक रक्षा प्रणालियां तैनात की जाएंगी।

यह विकास उन दिनों के बाद आया है जब अमेरिका ने पूर्वी सीरिया में ईरान समर्थित मिलिशिया की स्थिति पर हवाई हमला किया था, जिसमें 20 से अधिक आतंकवादी मारे गए थे। हवाई हमले को इराक के एरबिल में अमेरिकी पदों के खिलाफ ईरान समर्थित लड़ाकों द्वारा कथित तौर पर किए गए हमलों के प्रतिशोध में किया गया था। सीरियाई सरकार ने बार-बार संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से अपील की है कि अमेरिकी सेना को युद्धग्रस्त देश से बाहर करने की कोशिश की जाए, उनकी उपस्थिति को अवैध बताया गया है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.