May 1, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र के दूतावासों ने म्यांमार के सुरक्षा बलों से की ये खास अपील

1 min read

म्यांमार की हिंसा ने एक नया मोड़ ले लिया जब सुरक्षा बलों ने यंगून के एक जिले में रात भर सैकड़ों युवा प्रदर्शनकारियों पर हमला किया और उन्हें डोर टू डोर शिकार करने की धमकी दी क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र ने उन्हें छोड़ने की अनुमति देने की अपील की। आपकी जानकारी के लिए हम यह बता दें कि हजारों लोगों ने म्यांमार के मुख्य शहर की सड़कों पर ले जाने के लिए रात के समय के कर्फ्यू को रद्द कर दिया था, जिसमें सांचांग जिले के युवाओं का समर्थन किया गया था, जहां उन्होंने फरवरी के तख्तापलट के खिलाफ नवीनतम प्रतिदिन विरोध प्रदर्शन किया था।

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सेना के अधिग्रहण और निर्वाचित नेता आंग सान सू की की गिरफ्तारी के बाद म्यांमार अराजकता में डूब गया है और हिंसा उसे छोड़ने के लिए बढ़ रही है। एक वकालत समूह ने कहा कि सुरक्षा बलों ने 60 से अधिक प्रदर्शनकारियों को मार दिया है और 1,800 से अधिक को हिरासत में लिया है। गोलीबारी में युवा प्रदर्शनकारी भी मारे गए। हर दिन खबर आती है कि विरोध में लोगों की जान चली गई, यहां तक कि प्रदर्शनकारियों के माध्यम से हिला नहीं गया और विरोध के लिए खड़ा हो गया।

हालांकि, इस सब अराजकता के बाद, अब म्यांमार में संयुक्त राष्ट्र के कार्यालय के साथ-साथ अमेरिका और ब्रिटिश दूतावास भी आगे आए और सुरक्षा बलों से अपील की कि वे प्रदर्शनकारियों को हिंसा या गिरफ्तारी के बिना छोड़ दें। लेकिन उन्हें वापस लेने का कोई संकेत नहीं था। फेसबुक पर, निवासियों और स्थानीय एमटीके समाचार सेवा ने पोस्ट किया कि मंगलवार के शुरुआती घंटों के दौरान पुलिस द्वारा घरों की तलाशी के बाद 20 लोगों को सांचांग में गिरफ्तार किया गया था।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.