May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

WHO के यूरोप क्षेत्रीय निदेशक ने कोरोना पाबंदियो को समय से पहले उठाने के विरुद्ध दी चेतावनी

1 min read

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के यूरोप क्षेत्रीय निदेशक श्री हंस क्लूज ने कोविड-19 प्रतिबंधों को समय से पहले उठाने के खिलाफ देशों को चेतावनी दी है। सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को क्लूज की चेतावनी आई थी कि प्रांत कोविड-19 ट्रांसमिशन दरों में वृद्धि देख रहा है, जबकि कोरोना से मृत्यु दर 1 मिलियन अधिक हो चुकी है।

क्लुज के अनुसार, यूरोप में मामले की घटना लगातार बढ़ती जा रही है, पिछले सप्ताह 1.2 मिलियन से अधिक नए मामले सामने आए हैं। यहां एक आभासी प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, क्लूज़ ने कहा कि “जबकि 27 देश वर्तमान में आंशिक या पूर्ण राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में हैं, 21 धीरे-धीरे प्रतिबंधात्मक उपायों को आसान कर रहे हैं”। “कुछ लोग इस धारणा के आधार पर ऐसा कर रहे हैं कि देशों में बढ़ते टीकाकरण से तुरंत एक बेहतर महामारी विज्ञान स्थिति पैदा हो जाएगी।”

उन्होंने कहा “ऐसी धारणाएं बनाने के लिए बहुत जल्दी हैं।” क्लुज ने जोर देकर कहा कि इस क्षेत्र में टीकाकरण कवरेज 1 प्रतिशत से 44 प्रतिशत तक कम है, “यह समग्र कोविड-19 अस्पताल में भर्ती होने और मौतों पर टीकों के प्रभाव को प्रदर्शित करने के लिए बहुत जल्दी है”। “विशाल वैज्ञानिक छलांग और प्रभावी उपकरण जो हमें वायरस पर शक्ति देते हैं” की शुरूआत के बावजूद, डब्ल्यूएचओ अधिकारी ने स्वीकार किया कि इस क्षेत्र के कुछ हिस्सों, जैसे कि मध्य यूरोप, बाल्कन और बाल्टिक राज्यों में, “मामला घटना, अस्पताल और मौतें अब दुनिया में सबसे ज्यादा हैं। “पिछले हफ्ते, इस क्षेत्र में नई मौतें 900,000 को पार कर गईं। हर हफ्ते, क्षेत्र भर में 20,000 से अधिक लोगों ने वायरस से अपनी जान गंवा दी।”

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.