May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

केरल में उथरम उत्सव के लिए खोला गया सबरीमाला मंदिर, इस दिन तक कर सकेंगे दर्शन

1 min read

केरल में आज सुबह उथरम उत्सव के लिए सबरीमाला मंदिर खोल दिया गया है। भक्तों के लिए 28 मार्च तक यह मंदिर खुला रहेगा। यहां पूजा-पाठ के लिए पहुंच रहे भक्तों का कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य है। बता दें कि मंदिर ऐसे वक्त में खोला गया है जब एक बार फिर से देश के कई राज्यों में बढ़ते मामलों के चलते कर्फ्यू लगाया जा रहा है। ऐसे में मंदिर को खोलना चिंता का विषय है। देश में एक दिन में 25 हजार से 35 हजार तक मामले दर्ज हो रहे हैं।

इससे पहले भी भक्तों के लिए मंदिर के खुल चुके हैं द्वार

बता दें कि देश में कोरोना महामारी के चलते सबरीमाला मंदिर को बंद करने के आदेश दिए गए थे। इस बीच दिसंबर महीने में भी भक्तों के लिए सबरीमाला मंदिर के द्वार कई बार खोले गए थे। इस दौरान मंदिर में प्रवेश के लिए श्रद्धालुओं की संख्‍या को कम करने के बजाए बढ़ा दी गई थी। हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि हर दिन 5000 लोगों को मंदिर में प्रवेश की अनुमति मिलेगी। श्रद्धालुओं को 26 दिसंबर से दर्शन करने के लिए RT-PCR टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट ले जाना अनिवार्य बताया गया था।

मंदिर खुलने के बाद भी दर्ज हुए थे मामले

दिसंबर से पहले मंदिर 16 नवंबर से सख्‍त प्रोटोकॉल के साथ खोला गया था। उस दौरान महामारी के कारण सात महीनों तक मंदिर बंद रहा था। इससे पहले केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर को वार्षिक मंजल मकरविलक्कू तीर्थाटन के लिए खोला गया ताकि श्रद्धालुओं को दर्शन करने में सुविधा हो, लेकिन मंदिर खुलने के बाद कोविड-19 संक्रमण के मामले सामने आए जिसमें श्रद्धालु, कर्मचारी और अन्य लोग शामिल थे।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.