May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

स्मृति ईरानी आज अपना मना रही 45वां जन्मदिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

1 min read

मोदी सरकार में कपड़ा मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहीं स्मृति ईरानीआज अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और

गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम छोटे बड़े नेताओं ने उन्हें बधाई संदेश भेजे हैं. पीएम मोदी ने स्मृति ईरानी के काम की तारीफ करते हुए उन्हें जन्मदिन की बधाई दी. जानिए पीएम मोदी ने क्या कहा है.

पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा है केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को जन्मदिन की बधाई. वह महत्वपूर्ण कपड़ा मंत्रालय को आगे बढ़ाने और महिला सशक्तीकरण के लिए उल्लेखनीय कोशिशें कर रही हैं. हम सब उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करते हैं

अमित शाह ने लिखा केंद्रीय मंत्री को स्मृति ईरानी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. वह हमारे राष्ट्र के विकास और प्रगति के लिए लगातार काम करती रहें. हम उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करते हैं

बता दें कि राजनीति में आने से पहले स्मृति ईरानी मॉडलिंग और टेलीविजन की दुनिया में भी काम कर चुकी हैं. स्मृति ईरानी को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में कपड़ा मंत्री के तौर पर कैबिनेट में शामिल किया गया.

उन्हें मई 2019 में महिला और बाल विकास मंत्री के रूप में अतिरिक्त प्रभार दिया गया था. वहीं, इससे पहले वह 2014 में मानव संसाधन विकास मंत्री रह चुकी हैं.

2004 में स्मृति ईरानी ने दिल्ली की चांदनी चौक सीट से कांग्रेस के कपिल सिब्बल के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में वो गई थीं. इसके बाद साल 2010 में स्मृति बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव और महिला विंग की अध्यक्ष बनीं.

साल 2019 में बीजेपी ने उन्हें राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से आम चुनाव में उतारा. स्मृति ईरानी ने कांग्रेस का किला ध्वस्त करते हुए राहुल गांधी को उन्हीं के गढ़ में मात दी थी.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.