September 25, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

दिल्ली एयरपोर्ट से लेकर इन बस स्टैंड पर होगी कड़ी सुरक्षा, त्योहारों के लिए जारी होंगे दिशा- निर्देश

1 min read

देश भर में कोविड-19 ने एक बार फिर से तेजी पकड़ ली है। वहीं दिल्ली में भी कोरोना के केस में वृद्धि देखने को मिली है। दिल्ली में मंगलवार को 1101 नए केस सुनने को मिले है। यह इस वर्ष का सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आया है। कोविड के निरंतर बढ़ते केसों को देखते हुए दिल्ली सरकार अब सख्त हो चुका है। केजरीवाल गवर्नमेंट ने आदेश दिया है कि दिल्ली के एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर अब कोविड की रैंडम टेस्टिंग होने वाली है। इसके अतिरिक्त ऐसे पॉइंट पर भी रैंडम टेस्टिंग होगी जहां पर प्राइवेट बसों का जमावड़ा लगता।

वही राजधानी में सार्वजनिक स्थानों पर होली, शब-ए-बारात और नवरात्रि के मनाने पर पूरी तरह से रूक लगा दी गई है। दिल्ली सरकार के इस आदेश के अंतर्गत त्योहारों के बीच दिल्ली में किसी भी सार्वजनिक स्थान, पब्लिक ग्राउंड, पब्लिक पार्क मार्केट या धार्मिक स्थान में त्योहारों के दौरान सार्वजनिक उत्सव, लोगों के इकट्ठा होने और जलसा मनाने पर पाबंदी रहने वाली है। जंहा इस बात का पता चला है कि  कोविड-19 की रोकथाम के तहत यह फैसला लिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए सोमवार को राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) की आपात बैठक हुई थी। जिसमें दिल्ली के उपराज्यपाल, सीएम अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.