May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई : मौसम विभाग

1 min read

पूर्वी और मध्य उत्‍तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है. मंगलवार रात से ही कई जिलों में पहले तो तेज हवाएं चली और उसके बाद हल्की बूंदाबांदी भी हुई. मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक, लखनऊ से लेकर प्रयागराज तक के जिलों में आंधी के साथ बारिश की संभावना जाहिर की गई है.

दोपहर तक जिन जिलों में आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई गई है वे जिले हैं- बाराबंकी, गोंडा, सुल्तानपुर, रायबरेली, अयोध्या और अमेठी. इन जिलों में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने की आशंका है.

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि कच्चे मकानों को इससे नुकसान हो सकता है. साथ ही साथ लोगों को सतर्क रहने की भी सलाह दी गई है.

इसके साथ ही औरैया, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव और लखनऊ में भी अगले कुछ घंटों में हवा के तेज झोंके के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. लखनऊ में तो बीती शाम से ही तेज हवाओं का दौर शुरू हो गया था. भोर में हल्की बूंदाबांदी भी हुई है. संभव है कि अगले कुछ घंटे तक यह सिलसिला जारी रहे.

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण मौसम में यह बदलाव देखने को मिल रहा है. 25 मार्च से पूरे प्रदेश में मौसम साफ हो जाएगा. मौसम में आए इस बदलाव से आशंका है कि रबी की खड़ी फसल को थोड़ा नुकसान हो. हालांकि, बढ़ती गर्मी से लोगों को राहत मिली है. दिन और रात दोनों के ही तापमान में थोड़ी कमी आई है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.