June 23, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

शरद पवार और पीएम नरेंद्र मोदी की आज मुलाकात

1 min read

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन को लेकर हो रही देरी के बीच आज राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्‍यक्ष शरद पवार आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात करेंगे. हालांकि उनकी यह मुलाकात महाराष्‍ट्र में किसानों के हालातों को लेकर होगी. जानकारी के अनुसार, पवार और पीएम मोदी के बीच मुलाकात आज दोपहर 12:40 बजे होगी. बताया जा रहा है कि इस बैठक में शिवसेना के सांसद भी मौजूद रह सकते हैं. 

बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने NCP की तारीफ की थी. पीएम नरेंद्र मोदी ने संसद के शीतकालीन सत्र में शरद पवार (Sharad Pawar) की पार्टी NCP की तारीफ की थी. उन्‍होंने संसद में विरोध जताने के लिए सदस्‍यों द्वारा वेल में आकर नारेबाजी करने के चलन की ओर ध्यान दिलाते हुए कहा था कि बीजेपी समेत सभी राजनीतिक दलों को बीजू जनता दल (BJD) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) से सीख लेनी चाहिए.

प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यसभा के 250वें सत्र के अवसर पर ‘भारतीय राजनीति में राज्यसभा की भूमिका… आगे का मार्ग’ विषय पर हुई विशेष चर्चा में भाग लेते हुए यह बात कही थी. उन्‍होंने कहा कि कहा कि एनसीपी और बीजद ने खुद ही तय किया कि वे आसन के समक्ष नहीं आएंगे. इस तरह पीएम मोदी ने दोनों दलों की सराहना करते हुए कहा कि एनसीपी और बीजद के सदस्य आसन के समक्ष नहीं आते. उन्होंने कहा कि दोनों दलों ने खुद ही तय किया है कि उनके सदस्य आसन के समक्ष नहीं आएंगे. उनके सदस्यों ने इस नियम का पालन भी किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों पार्टियों की मिसाल देते हुए कहा था, ‘बीजेपी और अन्य दलों को भी इससे सीख लेनी चाहिए.’

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.