April 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

फॉक्सवैगन ने उठाया एसयूवी Taigun से पर्दा जाने डिजाइन में क्या है खास ?

1 min read

जर्मनी की वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने आधिकारिक तौर पर आज अपनी बहुप्रतिक्षित एसयूवी Taigun से पर्दा उठा दिया है, इस कार को सबसे पहले फरवरी 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि Taigun कंपनी की 2.0 स्ट्रेटेजी के तहत लॉन्च होने वाली पहली ‘Made in India’ कार होगी। जिसे अगस्त के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी लांचिंग तारीख को लेकर कोई पुष्टि नहीं की है।

Taigun नाम को कंपनी ने नार्थ अमेरिका में Taiga forest के नाम पर रखा है। SUV में कंपनी की नए डिज़ाइन एलिमेंट्स को दिया गया है जो कि T-Roc से मेल खते हैं। डिजाइन की बात करें तो इसके फ्रंट में VW स्लैटेड ग्रिल दी गई है

जो कि स्लिक दिखने वाले एलईडी हेडलाइट्स और एलईडी DRLs द्वारा फ्लैंक की गई है। फॉग लैंप केसिंग पर क्रोम केसिंग दी गई है। इसके साथ ही इसमें 17 इंच के डुअल टोन एलॉय व्हील मलिते हैं।

रियर में दोनों तरफ एलईडी टेल लाइट्स को बूट की लंबाई के पार चलने वाली एक एलईडी स्ट्रिप से जोड़ा गया है। इसमें क्रोम डोर हैंडल, सिल्वर रूफ रेल और ब्लैक-बी-पिलर्स दिए गए हैं।

इस कार को कंपनी इस साल त्योहारी सीजन से पहले लॉन्च कर सकती है, जो भारतीय बाजार में लॉन्च के बाद हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस के साथ अपकमिंग स्कोडा कुशाक को टक्कर देगी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसकी कीमत 10 लाख के आसपास तय की जा सकती है। Volkswagen Taigun की बिल्ड क्वालिटी कंपनी के लोकप्रिय प्रोडक्ट पोलो और वेंटो से ज्यादा मजबूत है। साथ ही माना जा रहा है कि इसमें 4×4 विकल्प का कंपनी का कोई प्लान नहीं है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.