May 26, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

Redmi Note 5 को मिला लेटेस्ट एमआईयूआई 11 का अपडेट,

1 min read
शाओमी के सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन रेडमी नोट 5 (Redmi Note 5) को लेटेस्ट एमआईयूआई 11 का अपडेट मिलना शुरू हो गया है। कंपनी ने इस फोन को 2018 में लॉन्च किया था। वहीं, रेडमी नोट 5 ने मार्केट में आते ही धमाल मचाया था। यूजर्स ने लेटेस्ट अपडेट मिलने की जानकारी कंपनी के आधिकारिक फोरम पर दी है। इसके साथ ही रेडमी नोट 5 के यूजर्स को नए अपडेट में ब्लर्ड एप रिव्यू, प्राइवेसी फीचर, मैसेज के लिए क्विक रिप्लाई फीचर और डायनेमिक साउंड इफेक्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे। वहीं, कंपनी ने इस फोन की कीमत लॉन्चिंग के दौरान 10,999 रुपये रखी थी।

यूजर्स को मिला एमआईयूआई 11 अपडेट

इस अपडेट का साइज 493 एमबी है और कंपनी ने इस अपडेट को MIUI v11.0.2.0 नंबर दिया है। नए अपडेट से फोन का टच पहले की तुलना में बेहतर हो जाएगा। साथ ही नेचुरल और डायनेमिक साउंड के साथ ऑलवेज ऑन डिस्प्ले भी मिलेगा, जो स्क्रीन के लॉक होने पर भी काम करेगा। इसके अलावा कंपनी यूजर्स को डार्क मोड का सपोर्ट दे सकती है।

वहीं, शाओमी अपने अपडेट में रेडमी नोट 5 के यूजर्स को सिक्योरिटी पैच के साथ बहुत काम आने वाला डॉक्यूमेंट प्रीव्यू फीचर देगी। इस फीचर से यूजर्स डॉक्यूमेंट का प्रीव्यू देख सकेंगे और उन्हें डॉक्यूमेंट्स को खोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। साथ ही यूजर्स को एप्स के लिए नए यूआई डिजाइन्स मिलेंगे।

एमआईयूआई 11 अपडेट ऐसे करें डाउनलोड

नया अपडेट डाउनलोड करने के लिए आपको फोन की सेटिंग में जाना होगा। इसके बाद आप About phone के ऑप्शन पर जाकर सिस्टम अपडेट के विकल्प पर टैप करें। इसके बाद आपका अपडेट डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा। इससे पहले शाओमी के कई लेटेस्ट स्मार्टफोन को नया अपडेट मिल चुका हैं।

रेडमी नोट 5 की स्पेसिफिकेशन

फोन में डुअल सिम सपोर्ट, 5.99 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। डिस्प्ले पर 2.5D कर्व्ड ग्लास का प्रोटेक्शन दिया है। यूजर्स को इस फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन ऑक्टकोर 625 प्रोसेसर, ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू, 3GB/4GB रैम, 32GB/64GB स्टोरेज और फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। दोनों कैमरे के साथ एलईडी फ्लैश लाइट और 3.0 ब्यूटिफिकेशन है।
loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.