May 4, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

उत्तर प्रदेश में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया ये मंत्र कहा। …..

1 min read

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार शाम नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से बात की. मुख्यमंत्री के इस संवाद कार्यक्रम में 58,176 ग्राम प्रधान शामिल हुये. इस दौरान उन्होंने गांव के विकास को लेकर बजट के सही प्रयोग की बात कही.

ये पूरा कार्यक्रम वर्चुअल आयोजित किया गया. सीएम ने कहा कि ग्राम प्रधान अलर्ट मोड पर हों. कोरोना मुक्त गांव बनने की होड़ होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि, हमने एक सर्वे कराया था, जिसमें 32 फीसदी गांवों में संक्रमण पाया गया. मुख्यमंत्री ने कहा कि, 68 फीसदी गांव ऐसे हैं, जिन्होंने अपनी जागरुकता के चलते संक्रमण को दूर किया.

योगी ने प्रधानों से बातचीत के दौरान कहा कि, मैंने पिछले दिनों कई गांवों का दौरा किया, लेकिन कई जगहों पर अभी भी मास्क का उपयोग नहीं किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि, प्रधान की जिम्मदारी है कि, लोगों को जागरूक बनाये और भीड़-भाड़ न होने दे.

उन्होंने कहा कि, बुजुर्ग, महिलाओं और बच्चों को जिनमें बुखार, खांसी हो उन्हें मेडिसिन किट उपलब्ध कराई जाए. इसके अलावा उन्होंने कहा कि, स्वास्थ्य विभाग की टीम को 24 घंटे के भीतर बुलाकर उनका एंटीजन टेस्ट कराया जाए.

मुख्यमंत्री ने आने वाली बरसात को लेकर भी सावधानी बरतने को कहा. उन्होंने कहा कि, इस दौरान डेंगी, मलेरिया, चिकुनगुनिया आदि बीमारियां आती हैं. ऐसे में गांव को स्वच्छ रखें.

उन्होंने कहा कि, इसे रोकने के लिये ग्राम पंचायत की भूमिका अहम होगी. मुख्यमंत्री ने साफ सफाई पर जोर देते हुये कहा कि, गांव में सप्ताह में दो से तीन बार स्वच्छता का अभियान व्यापक रूप से चलाएं. सीएम योगी ने नये ग्राम प्रधानों की सराहना करते हुये कहा कि, उन्होंने अच्छा काम किया.

इसके अलावा निगरानी समितियों की भी तारीफ की. सीएम योगी ने कहा, हम खुद को अच्छी स्थिति में लाने में सफल हुए. हम ऐसी स्थिति में है कि कोविड की दूसरी लहर को खत्म कर सकते है.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.