May 3, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

मौसम विभाग ने आज कई राज्यों में मानसून के तेज असर की संभावना जताई

1 min read

देश के कुछ राज्यों में पिछले कुछ दिनों से जोरदार बारिश हो रही है. वहीं मौसम विभाग ने बुधवार को भी मानसून के तेज असर की संभावना जताई है. दरअसल मानसून की वजह से उत्तर भारत के कुछ राज्यों में तेज बारिश हो रही है.

इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है कि बुधवार को राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश, उत्‍तर प्रदेश, दिल्‍ली, हरियाणा समेत कुछ राज्‍यों में बारिश हो सकती है और तेज हवाएं चलने की संभावना है.

बुधवार को दिल्ली में आसमान पर बादल बने रहेंगे, साथ ही हल्की बारिश और तेज हवाएं चलती रहेंगी. जानकारी के मुताबिक बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

इस दौरान देश के कई राज्यों में हुई तेज बारिश की वजह से सड़कें जलमग्न हो चुकी हैं. इस वजह से लोगों को आने जाने में काफी दिक्कत हो रही है, लेकिन अभी भी उत्तर भारत के कई हिस्सों में हल्की बारिश की वजह से लोगों को मानसून का इंतजार करना पड़ सकता है.

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के कई शहरों में तेज बारिश होगी. वहीं हरियाणा के लगभग सभी शहरों में बारिश होने का अनुमान लगाया गया है. साथ ही अगले 48 घंटों में प्री मानसून के चलते ज्यादा बारिश की संभावना भी जताई जा रही है.

जानकारी के मुताबिक राजस्‍थान के अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा जिलों में 16 जून से ठंडी हवाएं चलने का अनुमान लगाया जा रहा है. वहीं उदयपुर और कोटा में 17 जून को बारिश के साथ ठंड भी महसूस की जा सकेगी.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.