September 21, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

जम्मू कश्मीर : पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

1 min read

जम्मू और कश्मीर पर पीएम नरेंद्र मोदी की बैठक से पहले पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती का विरोध शुरू हो गया है. मिली जानकारी के अनुसार डोगरा फ्रंट ने जम्मू में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

एक प्रदर्शनकारी ने कहा यह विरोध मुफ्ती के उस बयान के खिलाफ है जो उन्होंने गुपकर की बैठक के बाद दिया था कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे में हिस्सेदार है. उन्हें जेल होनी चाहिए.

पाकिस्तान सहित सभी के साथ बातचीत करने संबंधी महबूबा की मांग के परोक्ष संदर्भ में भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रवींदर रैना ने भी टिप्पणी की.

उन्होंने कहा कि भारत हमेशा अपने पड़ोसियों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंधों का पक्षधर रहा है जिसे उसकी कमजोरी के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘बातचीत और बंदूकें एक साथ नहीं चल सकतीं

उन्होंने कहा कि भारत नेपाल, श्रीलंका, भूटान, अफगानिस्तान और अन्य देशों के साथ बहुत सौहार्दपूर्ण संबंध साझा करता है. उन्होंने कहा, ‘जहां तक पाकिस्तान का सवाल है, उसने भारत के खिलाफ छद्म युद्ध छेड़ रखा है

लेकिन वह अपने मंसूबों में कभी सफल नहीं होगा. बातचीत के जरिये विश्वास विकसित किया जा सकता है लेकिन पाकिस्तान ने भारत के साथ अच्छे संबंध रखने के लिए कभी भी अपनी ईमानदारी नहीं दिखाई है.

हाल ही में मुफ्ती ने कहा था कि अनुच्छेद 370 को बहाल किए बगैर जम्मू-कश्मीर के मुद्दा का समाधान नहीं किया जा सकता और जम्मू-कश्मीर में शांति स्थापित नहीं की जा सकती है.

उन्होंने कहा था कि सर्वदलीय बैठक से पहले पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को कहा कि पूर्ववर्ती जम्मू कश्मीर राज्य का विशेष दर्जा रद्द करने के ‘अवैध’ और ‘असंवैधानिक’ कदम को वापस लिए बगैर क्षेत्र में शांति बहाल नहीं हो सकती.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.