May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनाव से पहले हलचल सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहते हैं शिवपाल

1 min read

उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में हर दिन नए सियासी समीकरण देखने को मिल रहे हैं. ऐसे में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव के घर पर AIMIM प्रमुख असउद्दीन ओवैसी,

भागीदारी संकल्प मोर्चा के ओमप्रकाश राजभर और भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद की जो बैठक हुई उसके बाद सियासी गलियारों में तमाम तरह की चर्चाएं शुरू हो गयी हैं.

अब इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि शायद आने वाले चुनाव में यह चारों एक मंच पर आकर साथ चुनाव लड़ने की घोषणा जल्द कर दें. हालांकि ये कोई पहला मौका नहीं है जब इन नेताओं की मुलाकात हुई हो,

इससे पहले इसी महीने शिवपाल यादव और असदुद्दीन ओवैसी की मुलाकात उन्हीं के आवास पर हो चुकी है. इस मुलाकात को लेकर अब कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं, क्योंकि शिवपाल यादव कई बार यह कह चुके हैं कि उन्हें अखिलेश यादव के जवाब का इंतजार है.

अभी हाल ही में शिवपाल यादव ने इटावा में बयान दिया कि उनकी तरफ से समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन के तमाम प्रयास कर लिए गए हैं और अब उन्हें समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के जवाब का इंतजार है.

यानी एक तरफ शिवपाल यादव अखिलेश यादव के साथ जाने को आतुर दिख रहे हैं वहीं दूसरी तरफ एक और विकल्प भी उन्होंने खोल कर रखा है. इस विकल्प में उनके साथ वो लोग हैं जो लगातार अखिलेश यादव पर निशाना साध रहे हैं.

शिवपाल यादव ने साफ तौर पर कहा कि सपा के साथ गठबंधन करने के लिए उनकी पार्टी प्रसपा अब सपा के जवाब का इंतजार कर रही है. उन्होंने ये भी कहा कि अगर 11 अक्टूबर तक अखिलेश यादव का कोई जवाब नहीं मिलेगा तो फिर अपने कार्यक्रमों को वो आगे बढ़ाएंगे.

दरअसल 12 अक्टूबर से प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा वृंदावन मथुरा से शुरू होने जा रही है. वहीं गुरुवार को शिवपाल यादव की राजा भैया से हुई मुलाकात भी चर्चा का विषय बनी हुई है. अब कौन किसे भाएगा और कौन किसका साथ निभाएगा इसका पता भी जल्द चल जाएगा.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.