September 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

उत्तर प्रदेश बलरामपुर जिले में रहस्यमयी बुखार ने मचाया कोहराम

1 min read

यूपी के बलरामपुर जिले में रहस्यमयी बुखार का कोहराम मचा हुआ है. बीते एक हफ्ते में इस बुखार ने सात मासूमों समेत 9 लोगों की जान ले ली है. गांव में बुखार से बड़ी संख्या में मौत के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुरुवार से गांव में काम करना शुरू कर दिया है. उससे पहले यहां हो रही मौतों पर सीएचसी के अधिकारी और कर्मचारी शांत बैठे हुए थे.

शिवपुरा इलाके के मोतीपुर गांव मे रहस्यमयी बुखार से पिछले एक सप्ताह में 9 मौतें हो चुकी हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार गांव का दौरा कर लोगों को जागरुक कर रही है और दवाएं बांट रही है. हालांकि, मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

गांव में साफ-सफाई न होने और स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से बीमारी अपना पैर लगातार पसार रही है. रहस्यमयी बुखार से हो रही मौतों को देखते हुए जिला प्रशासन भी सक्रिय हो गया है.

जिलाधिकारी के निर्देश पर मुख्य चिकित्साधिकारी सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्रभावित गांव पहुंचकर हालात का जायजा लिया. सीएमओ ने लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की बात कही है और पीड़ितों को उचित राहत पहुचाने का भरोसा दिलाया है.

सीएमओ सुशील कुमार ने बताया कि अंधविश्वास के चलते कुछ ग्रामीण इसे देवी का प्रकोप बता कर झाड़फूंक के चक्कर मे पड़े हुए हैं. जिससे मौतों का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है.

मौतों की जानकारी होने पर क्षेत्रीय विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ने भी प्रभावित गांव का दौरा कर ग्रामीणों से मुलाकात की. उन्होंने लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ नाराजगी जताई और कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.