April 18, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

दिल्ली सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालो से की डेढ़ करोड़ रुपए की वसूली

1 min read

देश में जानलेवा कोरोना वायरस के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना पर रोकथाम के लिए राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों ने पाबंदियां लगानी शुरू कर दी हैं. इस बीच दिल्ली सरकार ने बताया है कि पिछले दो दिनों के अंदर कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन पर डेढ़ करोड़ रुपए की वसूली की गई है.

दिल्ली सरकार ने कहा है कि कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के लिए दिल्ली पुलिस ने 163 एफआईआर भी दर्ज की है. सरकार ने जानकारी दी कि इस दौरान पूर्वी दिल्ली में 1,245 और

उत्तरी दिल्ली में कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के 1446 मामले दर्ज किए गए. वहीं, मास्क नहीं लगाने, शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने और भीड़ जमा करने के 7778 मामले दर्ज हुए हैं.

कोरोना के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने पिछले कुछ दिनों में बाजारों में भारी भीड़ को देखते हुए सरोजिनी नगर मार्केट को 25 और 26 दिसंबर को ऑड ईवन आधार पर संचालित करने की अनुमति दी है.

यह भी फैसला किया गया कि सभी दुकानदार बाजार में लगाए गए टीकाकरण शिविर में अपने कर्मचारियों का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करेंगे. पिछले कुछ दिनों में सरोजिनी नगर मार्केट में बहुत ज्यादा भीड़ देखी गई, जिसको लेकर हाई कोर्ट ने भी नाराजगी जताई थी.

बता दें कि देश में कोरोना का खतरनाक वेरिएंट ओमिक्रोन अब तेजी से पैर पसार रहा है. देश में अबतक इस वेरिएंट से 17 राज्य में 415 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 79 संक्रमित दिल्ली से हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देश में इस वेरिएंट से संक्रमित 115 लोग ठीक हो चुके हैं. बड़ी बात यह है कि इस वेरिएंट से अबतक देश में एक भी मौत नहीं हुई है.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.