April 20, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री बोले-नगरीय जीवन को ‘गुड से ग्रेट’ बनाने का काम कर रहे हैं

1 min read

उत्तर प्रदेश सरकार के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने कहा कि सरकार के 100 दिन के काम से पूर्णता संतुष्ट हूं। उन्होंने कहा कि किसानों का 50 प्रतिशत बिजली बिल माफ करने पर चरणबद्ध तरीके से काम कर रहे हैं। किसानों के लिए नलकूप कनेक्शन महंगा होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसानों को सिंचाई देने की बेहतर व्यवस्था योगी सरकार में हुई है, उससे पहले नहीं हुई है। वहीं उन्होंने कहा कि इतनी भीषण गर्मी में बिजली की सबसे ज्यादा आपूर्ति करने के ऐतिहासिक काम में बिजली कर्मचारियों का महत्वपूर्ण योगदान है। कैबिनेट मंत्री सर्किट हाउस में सोमवार को पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।
अलीगढ़ में बढ़े हुए हाउस टैक्स के सवाल पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जनता को इससे जल्द राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि एक रोड मैप के जरिए उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था वन बिलीयन डॉलर बनाने की राह पर चल रही हैं। आने वाले 5 सालों में इस दिशा में आगे बढ़ रहे है। उन्होंने कहा कि सभी बड़ी और महत्वकांक्षी योजनाओं को समय से पूरा किया जाएगा। किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में भी काम हो रहा है। हमारे नगर स्वच्छ, सुंदर और आधुनिक हो इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। नगरों का जीवन श्रेष्ठ बनाने का काम हो रहे हैं। इसमें बस स्टेशन, स्कूल, अस्पताल, मेडिकल कालेज को बेहतर बना रहे हैं।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी जी के नेतृत्व में पिछले 3 महीने में अभूतपूर्व काम हुआ है और आने वाले 5 साल में इस राज्य को  नए भारत के नए उत्तर प्रदेश के रूप में विकसित करेंगे। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में ऐसे उपभोक्ता थे, जिन्होंने कभी बिजली का बिल नहीं दिया और ऐसे करीब 12 लाख उपभोक्ताओं से बिल जमा करवाने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि इस साल गर्मी लंबी पड़ी है और बिजली की खपत भी बढ़ गई। बिजली की मांग बढ़ी और इसकी आपूर्ति भी ज्यादा करनी पड़ी। उन्होंने बताया कि इस बार रिकॉर्ड तोड़ बिजली का उत्पादन किया गया। उन्होंने बताया कि पिछले साल की अपेक्षा इस बार 36 प्रतिशत बिजली का ज्यादा उत्पादन कर उपभोक्ताओं को सप्लाई किया है। वही ऊर्जा उत्पादन करने की इकाइयों की उत्पादन क्षमता पिछले साल 66 प्रतिशत थी इस बार 80 प्रतिशत बढ़ गई।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.