April 22, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

“हम ‘सावरकर की औलाद’ से नहीं डरते…” : दिल्ली के डिप्टी CM का बचाव करते बोले CM अरविंद केजरीवाल

1 min read

केजरीवाल ने केंद्र पर आरोप लगाया कि ये अपनी लूट जारी रखना चाहते हैं. 75 साल में इन्होंने देश को बर्बाद कर दिया है. मेरा देश अब दुनिया का नंबर वन देश बनकर रहेगा. आप देश की उम्मीद बन चुकी है. एलजी द्वारा आबकारी नीति की सीबीआई जांच की सिफारिश पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया को फंसाया जा रहा है. ये केस बिल्कुल झूठा है.  सिसोदिया कट्टर ईमानदार और देशभक्त आदमी हैं. मैंने आपको पहले ही बताया था कि मनीष जी को गिरफ्तार करने वाले हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपने भाषण में और विधानसभा में मैंने कहा था कि मनीष को गिरफ्तार करने वाले हैं. तीन चार महीने पहले ही बताया था. मैंने पूछा था कि केस क्या है तो मुझे बताया गया कि ढूंढ रहे हैं, बना रहे हैं. अब हमारे देश के अंदर एक नया सिस्टम लागू किया गया है. पहले यह तय किया जाता है कि किस आदमी को जेल भेजना है और फिर उसके खिलाफ एक मनगढ़ंत झूठा केस बनाया जाता है. मीडिया से जो अभी तक मुझे पता चला है पूरा का केस झूठा है. मैं मनीष सिसोदिया को 22 साल से जानता हूं कट्टर ईमानदार कट्टर देशभक्त आदमी हैं.  हमारे देश में पिछले 75 साल में सरकारी स्कूलों का बेड़ा गर्क सारी पार्टियों सरकारों ने कर दिया था. करोड़ों बच्चे गरीबों के बच्चे जो सरकारी स्कूल में पढ़ते थे, उनका भविष्य अंधकार में था.

कोई उम्मीद नहीं थी गरीब का बच्चा गरीब अमीर का बच्चा अमीर बनेगा. यह तय था गरीब का बच्चा मजदूरी करेगा रिक्शा चलाएगा. यह सिस्टम पूरे देश में चल रहा था. पहली बार जब आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली में बनी मनीष सिसोदिया शिक्षा मंत्री बने तब मनीष सिसोदिया ने रात दिन मेहनत करके दिल्ली के सरकारी स्कूलों को शानदार बनाया ऐसा बनाया कि अमीरों के बच्चे भी अब सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं. दिल्ली के सरकारी स्कूलों के डेस्क पर अमीर और गरीब के बच्चे साथ बैठकर पढ़ते हैं. मनीष सिसोदिया ने केवल देश के स्कूल ठीक नहीं किए बल्कि देश के करोड़ों बच्चों को उम्मीद भी है सरकारी स्कूल भी ठीक हो सकते हैं गरीबों के बच्चों का भविष्य भी अच्छा हो सकता है.

केजरीवाल ने आगे कहा कि  ये लोग आम आदमी पार्टी के पीछे हाथ धोकर क्यों पड़े हैं, यह सोचने की बात है.  उन्होंने पहले भी केस किए गए, लेकिन सब छूट कर आ गए. पहले सत्येंद्र जैन कोई उन्हें गिरफ्तार किया और मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने जा रहे हैं. ये आम आदमी पार्टी के पीछे ही क्यों पड़े हैं? आम आदमी पार्टी वाले कट्टर ईमानदार हैं. ये हम पर कीचड़ उछाल कर कहना चाहते हैं कि देखो ये भी हमारे जैसे हैं, लेकिन लोग उन पर यकीन नहीं कर रहे. जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी जीती है पूरे देश के अंदर आम आदमी पार्टी के आंधी आ रही है. आम आदमी पार्टी पूरे देश में फैल रही है, ये लोग उसको रोकना चाहते हैं. ये लोग नहीं चाहते कि आम आदमी पार्टी पूरे देश में इनके टक्कर में खड़ी हो. आम आदमी पार्टी को पूरे देश में फैलने से अब कोई नहीं रोक सकता. हर कोई अच्छी शिक्षा अच्छा इलाज 24 घंटे बिजली सड़क पानी चाहता है. हर आदमी भ्रष्टाचार से मुक्ति चाहता है, देश को नंबर वन बनाना चाहता है.

उन्होंने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी का समय आ गया है. सिंगापुर की सरकार ने हम को आमंत्रित किया है. दिल्ली की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है. ट्रम्प साहब की पत्नी भी दिल्ली सरकार के स्कूल देखना चाहती हैं. दिल्ली के लोगों को यकीन दिलाता हूं कि भले ही यह कितना भी परेशान करें जेल में रखें, लेकिन काम नहीं रुकेंगे. 75 साल में इन पार्टियों ने मिलकर देश को बर्बाद कर दिया इन 75 सालों में कितने देश हमसे आगे निकल गए.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.