April 28, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगने से पहले हरियाणा सरकार 11 हजार युवाओं को ग्रुप डी की नौकरी देने जा रही है। आयोग ने परिणाम जारी कर दिया है। प्रथम चरण में बिना आर्थिक, सामाजिक अंक जोड़े मेरिट वाले अभ्यर्थियों का परिणाम जारी किया जाएगा।

देर रात परिणाम जारी कर दिया गया है। इसके बाद शेष पदों का परिणाम आर्थिक, सामाजिक अंकों को लेकर हाईकोर्ट के फैसले पर निर्भर करेगा। खास बात यह है कि सभी चयनितों को आगामी दो दिनों में नियुक्ति भी दिलाई जाएगी। इसके लिए हरियाणा सरकार ने संबंधित विभागों को निर्देश जारी किए हैं कि वह शुक्रवार, शनिवार को राजपत्रित अवकाश होने के बावजूद संस्थान खोले रखें और ग्रुप डी की भर्ती प्रक्रिया को पूरा कराएं।

ग्रुप के कुल 13,500 पदों पर भर्ती होनी है लेकिन पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में अतिरिक्त पांच अंकों को लेकर विवाद चल रहा है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने पहले की भर्तियों की तरह ग्रुप डी भर्ती को भी सिरे लगाने के लिए आर्थिक, सामाजिक अंकों के बिना परिणाम तैयार किया है। साथ ही इसके लिए कानूनी राय भी ली है, ताकि भविष्य में किसी की नियुक्ति प्रभावित न हो। बताया जा रहा है कि कानूनी विशेषज्ञों ने परिणाम जारी करने के लिए रजामंदी जता दी है। देर रात तक आयोग के अधिकारी और पदाधिकारी कार्यालय में जमे हुए रहे और देर रात तक परिणाम जारी कर दिया।

महानिदेशक ने लिखा पत्र, आज और कल खुलेंगे आईटीआई संस्थान

ग्रुप डी भर्ती को लेकर कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण के महानिदेशक ने सभी आईटीआई प्राचार्य को पत्र लिखा है। पत्र में कहा कि तय समय में ग्रुप डी की भर्ती करने के सरकार के निर्देशों को देखते हुए आईटीआई को खोलने के निर्देश दिए हैं। साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों को भी मौजूद रहने के लिए कहा है। अन्य विभागों में भी इसी प्रकार की तैयारी की जा रही है, ताकि कर्मचारियों की नियुक्ति में देरी न हो।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.