April 29, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बडगाम: जांच करने पहुंची टीम को साढ़े 7 घंटे कराया इंतजार, स्कूल की मान्यता रद्द

1 min read

स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जांच में सहयोग न करने पर बडगाम के एक स्कूल की मान्यता रद्द कर दी गई है। स्कूल शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने यह कार्रवाई फाउंडेशन वर्ल्ड स्कूल मम्मत (बडगाम) के खिलाफ की है। स्कूल को 23 नवंबर, 2021 को मान्यता दी गई थी।

डीओई की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि मुख्य शिक्षा अधिकारी (सीईओ) बडगाम ने स्कूल के खिलाफ मिली शिकायतों की जांच के लिए एक समिति गठित की थी। तथ्यात्मक स्थिति का पता लगाने के लिए समिति 24 फरवरी को स्कूल पहुंची तो स्कूल प्रबंधन ने सुबह 10 बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक सीईओ सहित जांच अधिकारियों को स्कूल के बाहर इंतजार कराया।

सीईओ ने यह भी सूचित किया कि संबंधित स्कूल प्रबंधन ने मानकों के अनुरूप बिना मुहर और हस्ताक्षर के दस्तावेज जांच समिति को सौंप दिए, जिसके कारण समिति स्कूल प्रबंधन के असहयोग के कारण तथ्यात्मक स्थिति का पता नहीं लगा सकी।

आदेश में कहा गया है कि स्कूल ने सुझावों पर विचार करने या उन्हें लागू करने के प्रति कोई झुकाव नहीं दिखाया और आज तक स्कूल के आधिकारिक व्यवसाय के लिए कभी भी विभागीय प्रतिनिधि को शामिल नहीं किया है, जो कि स्थायी मानदंडों के अनुसार अनिवार्य है, इसलिए स्कूल की मान्यता रद्द की जाती है।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.