May 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

ICC Awards 2019: रोहित शर्मा वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर, कोहली और दीपक चाहर को भी बड़ा अवॉर्ड

1 min read

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बुधवार को 2019 के अवार्ड लिस्ट जारी की। भारतीय ओपनर रोहित शर्मा वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर बने। उल्लेखनीय है कि रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप-2019 के दौरान रिकॉर्ड 5 शतक जमाए थे. और पिछले साल उनके खाते में 7 वनडे शतक रहे. साध ही वह 2019 कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक 1490 रन बनाए. 28 वनडे मुकाबलों में 57.30 की औसत से उन्होंने बल्लेबाजी कर यह उपलब्धि हासिल की.

वहीं, विराट कोहली को टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान चुना गया। वर्ल्ड कप 2019 में खेल भावना के लिए कोहली को स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड दिया गया। उन्होंने वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान प्रशंसकों को स्टीव स्मिथ को चिढ़ाने से रोका था।

दीपक चाहर T20I परफॉर्मर ऑफ द इयर
भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर को T20I परफॉर्मर ऑफ द इयर का अवॉर्ड दिया गया। नवंबर में दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर टी20 इंटरनैशनल मैच में महज 6 रन देकर हैटट्रिक सहित 7 विकेट विकेट झटके थे। चाहर भारत की ओर से टी20 इंटरनैशनल में हैटट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं। साथ ही यह प्रदर्शन टी20 इंटरनैशनल में किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उन्होंने श्रीलंका के अजंता मेडिंस का रेकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 2012 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 8 रन देकर छह विकेट लिए थे।

जानें, किसे मिला कौन सा अवॉर्ड

  • अंपायर ऑफ द इयर: रिचर्ड इलिंगवर्थ
  • वनडे क्रिकेटर ऑफ द इयर: रोहित शर्मा (भारत)
  • 2019 स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड: विराट कोहली (भारत)
  • T20I परफॉर्मेंस ऑफ द इयर: दीपक चाहर (6/7 vs बांग्लादेश)
  • टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द इयर: पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया)
  • इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द इयर: मार्नस लाबुशाने (ऑस्ट्रेलिया)
  • असोसिएट क्रिकेटर ऑफ द इयर: काइल कोट्जर (स्कॉटलैंड)
  • सर गैरफील्ड सोबर्स ट्रोफी: बेन स्टोक्स (इंग्लैंड)

विराट वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान
भारतीय कप्तान विराट कोहली को आईसीसी वनडे और टेस्ट दोनों टीमों का कप्तान चुना गया है। वनडे में विराट के अलावा जहां रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव अन्य भारतीय हैं तो टेस्ट में मयंक अग्रवाल को ओपनर के तौर पर शामिल किया गया है।

आईसीसी की टीम ऑफ द ईयर 2019

वनडे टीम: रोहित शर्मा, शाई होप, विराट कोहली (कप्तान), बाबर आजम, केन विलियम्सन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव।

टेस्ट टीम: मयंक अग्रवाल, टॉम लाथम, मार्नस लबुशाने, विराट कोहली (कप्तान), स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, बीजे वेटलिंग (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नील वैगनर और नाथल लियोन।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.