April 27, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

चारा घोटाला : रांची की CBI अदालत में पेश होगे लालू यादव, दर्ज होगा बयान

1 min read

रांची. बहुचर्चित चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की गुरुवार को सीबीआई कोर्ट में पेशी होगी. सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में उनका बयान दर्ज किया जाएगा. डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की अवैध निकासी के मामले में लालू यादव आरोपी हैं. इस मामले में सीबीआई कोर्ट में आरोपियों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं. अब तक 108 आरोपियों के बयान दर्ज हो चुके हैं. लालू प्रसाद के बयान दर्ज कराने को लेकर सीबीआई कोर्ट ने रांची के बिरसा मुंडा जेल प्रशासन को प्रोडक्शन वारंट जारी किया था.

कड़ी सुरक्षा के बीच लालू यादव को सीबीआई के विशेष जज एसके शशि की अदालत में लाया गया लालू को करीब 10:30 बजे अदालत लाया गया। कोर्ट की कार्यवाही करीब 11:00 बजे से शुरू होगी, तब तक लालू प्रसाद यादव इंतजार कर रहे हैं। संभावना है कि सीबीआई जज 11: 30 बजे बैठेंगे। तब लालू के बयान दर्ज होगा। लालू की पेशी को लेकर सिविल कोर्ट में सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं सुरक्षा कर्मियों का भी जमावड़ा लगा हुआ है।

रांची सिविल कोर्ट में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पेशी को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।  यहां भारी संख्‍या में सुरक्षा बल मौजूद हैं। कोर्ट में मीडिया और बाहरी लोगों का प्रवेश रोक दिया गया है।

गुरुवार को जेल प्रशासन के निर्देश पर सुरक्षा बलों ने लालू प्रसाद यादव को सुबह करीब दस बजे रिम्‍स से रांची विेशेष सीबीआइ अदालत लाया। इस दौरान लालू को देखने के लिए रिम्‍स में सैंकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे। लालू ने यहां मुस्‍कुराकर सबका स्‍वागत किया।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के चार मामलों में अब तक सजा पा चुके हैं। उन्‍हें रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल में कैदी नंबर 3351 के रूप में रखा गया है। हालांकि 11 गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए लालू को फिलहाल पुलिस अभिरक्षा में रांची के रिम्‍स में भर्ती कराया गया है। जहां पेइंग वार्ड में डॉक्‍टरों की टीम उनकी नियमित देखरेख कर रही है। लालू यादव को जहां चाईबासा और देवघर मामले में जमानत मिल चुकी है। वहीं दुमका कोषागार के दो मामले में सबसे अधिक सात-सात साल (कुल 14 साल) की सजा सुनाई गई है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.